नो फिकर नाम सुन कर ही कुछ अज़ीब सा लगता है और मन मैं जानने की जिज्ञासा होती है की क्या है ये नो फिकर, और क्या करता है , तो आज हम आपकी जिज्ञासा को शांत करते हुए बताते है की ये नो फिकर क्या है और क्या करता है।

नो फिकर फाउंडेशन का लक्ष्य समाज में ऑनलाइन रूप से निःशुल्क डिजिटल शिक्षा एवं सामाजिक जागरूकता पहुँचाना हैं, जिससे ग्रामीण वर्ग भी शहरी भाग दौड़ से बराबरी कर सकते है।

शिक्षा - भारत जैसे विकासशील देश को विकसित बनाने के लिए ग्रामीण छात्रों को साक्षर बनाना अति आवश्यक है, इसी कड़ी को बड़ावा देते हुए, नो फिकर के माध्यम से अब ग्रामीण एवं कमज़ोर परिस्थिति के छात्र भी ऑनलाइन कम्प्यूटर, स्पोकन इंग्लिश, अंग्रेजी व्याकरण, विज्ञान, इतिहास, राजनीति शास्त्र एवं भूगोल की शिक्षा निःशुल्क हासिल कर सकते हैं तथा करंट अफेर्यस एवं प्रश्न बैंक के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर सकते हैं।

समाचार - इंसानो मैं जिज्ञासा का विशेष गुण पाया जाता है, प्रत्येक इंसान शीघ्र अति शीघ्र देश और विदेश के समाचारों से रूबरू होना चाहता हैं। उसी कड़ी में नो फिकर के माध्यम से जान-मानस को देश-विदेश मैं हो रहे उथल-पुथल की जानकारी, राजनैतिक मापदंड मैं बनते बिगड़ते समीकरण, कारोबार मैं उतार चढ़ाव, की जानकारी मिलेगी। जिसके साथ साथ आज के युवा वर्ग की पहली पसंद खेल , टेक्नोलॉजी और मनोरंजन के विषय मैं भी जानकारी प्राप्त होगी ।

नौकरी - वर्तमान स्वरूप में युवा वर्ग के लिए नौकरी प्राप्त करना करना सबसे बड़ी समस्या है। अब आप सरकारी एवं गैर-सरकारी संगठनों की तात्कालिक रिक्त पदों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिसके साथ-साथ नौकरी के लिए सुझाव, नये कोर्स तथा प्रेरणा दायक विचार भी प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य - आज की तेज दौड़ती जिंदगी के बीच शरीर को स्वस्थ रखना एक दुष्कर कार्य हैं, आज का इंसान रोज मर्रा की जिंदगी मैं रोबोट के सामान अपना समय व्यतीत कर रहा है, जिससे वह जल्द ही किसी न किसी बीमारी का शिकार बन जाता है। अब नो फिकर के माध्यम से आपको आयुर्वेद, योग, रोग के उपचार, घरेलू नुस्खों के साथ डाईट और फिटनेस की जानकारी उपलब्ध होगी, जिससे आप अपनी तेज दौड़ती जिंदगी को स्वास्थ्य को तोफा दे पाएंगे ।

धर्म - भारत अनेकता में एकता का देश है, जहाँ अनेक धर्मों में भिन्न भिन्न धार्मिक रीति रिवाज़, इतिहास एवं ग्रंथ हैं, जिनके विषय में जानना अति आवश्यक हैं। नो फिकर के माध्यम से हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई, बौद्ध तथा जैन धर्म के इतिहास, ग्रंथ, त्यौहार तथा धार्मिक स्थलों की जानकारी उपलब्ध होगी।

नारी शक्ति - आज के दौर की नारियां पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ रही हैं, इसी पहल को एक कदम आगे बढाते हुए नो फिकर के माध्यम से महिलाओं के लिए ब्यूटी टिप्स, फैशन, मैक-अप, घरेलू नुस्खे, बच्चों की देखभाल एवं आज की नारी के विषय में तथ्य प्रस्तुत किये जायेंगे।

ट्रैवेल - आज का युवा वर्ग नई-नई जगह घूमना और उसके विषय में जानना पसंद करता हैं, अब आपको नो फिकर के माध्यम से एतिहासिक स्थल, धार्मिक स्थल, हिल स्टेशन, बीच एवं वन्य जीव अभ्यारण के तथ्यों की जानकारी प्राप्त होगी।

खाना-खजाना - स्वादिष्ट भोजन का निर्माण करना एक कला है जिसको बनाना सभी के वश की बात नहीं। अब आपको नो फिकर के माध्यम से मिठाई, दाल, चावल, सब्जी के साथ हैल्दी फ़ूड, राज्यों के पकवान तथा कुकिंग टिप्स के विषय में तथ्य उपलब्ध होंगे।

भाग दौड़ भरी जिंदगी के बीच कहीं आपकी हंसी गुम होती जा रही है? तो अब नो फिकर जोक्स के जरिए आपको गुदगुदा कर स्वस्थ मनोरंजन प्रस्तुत करेगा।

No Ficker Foundation Director - Abhinav Mukhuty {RAJA} (08878704874)

Web Incharge - Gourav Khare (09111177888)

Advertising & PR Head - Kailash Patel (09981576696)

Youtube Channel Head - Vikram Jeet Vaidya (09926738989)

Field Head - Rohit Sahu (09713028047)

Pramotion Head - Jitendra Singh Rajput (07354785095)