कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला पीएम को बताया ‘कैंपेनर इन चीफ’

कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला पीएम को बताया ‘कैंपेनर इन चीफ’
कांग्रेस पार्टी ने ट्रेड डील के मसले पर दो ट्वीट किए. ट्वीट में लिखा गया कि डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की दोस्ती को देखते हुए हमें इस बात पर हैरानी हुई है कि ट्रेड डील पर कुछ तय नहीं हुआ है.
  • कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला
  • पीएम को बताया ‘कैंपेनर इन चीफ’
  • ट्रेड डील के टलने पर उठाए सवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा जारी है और इस दौरान पीएम लगातार बैठकें कर रहे हैं. मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के दौरान अमेरिका के साथ होने वाली ट्रेड डील पर ऐलान कुछ समय के लिए टाल दिया गया. अब इसी मुद्दे पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है और उन्हें ‘कैंपेनर-इन-चीफ’ करार दिया है.
 
कांग्रेस पार्टी ने ट्रेड डील के मसले पर दो ट्वीट किए. ट्वीट में लिखा गया कि डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की दोस्ती को देखते हुए हमें इस बात पर हैरानी हुई है कि ट्रेड डील पर कुछ तय नहीं हुआ है. यही हमारी अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा कदम हो सकता था, भारत को ट्रेड पार्टनर का दर्जा मिलना इन्वेस्टर्स के उत्साह को बढ़ाने वाला हो सकता था.
कांग्रेस ने लिखा, ‘ट्रेड डील इस वजह से टली है क्योंकि पीएम मोदी भारत की लंबे समय से जारी विदेश नीति को पीछे रख अमेरिकी चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने में जुट गए थे. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि मोदीजी की प्राथमिकताएं क्या हैं?
 
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित किया था, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे. डोनाल्ड ट्रंप के इस कार्यक्रम में शामिल होने को आने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में भारतीय समुदाय के लोगों का समर्थन जुटाने की तरह देखा गया.
अगर ट्रेड डील की बात करें तो मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता में कई मसलों पर बात हुई. हालांकि, ट्रेड डील अभी फाइनल नहीं हुई है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया था कि भारत के साथ अमेरिका की ट्रेड डील जल्द ही होगी, इस मसले पर ऐलान किया जाएगा. वहीं पीएम मोदी का कहना था कि आने वाले समय में अमेरिका की तरफ से भारत में 60 बिलियन डॉलर तक का निवेश किया जाएगा.