पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन हो गया. अब्दुल कादिर का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ.
  • अब्दुल कादिर का कार्डियक अरेस्ट से निधन
  • लेग स्पिन के धुरंधर थे अब्दुल कादिर
  • पाकिस्तान के लिए खेले 67 टेस्ट और 104 वनडे मैच
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक उनका निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ. वो अपने समय के दिग्गज स्पिनर्स में गिने जाते थे.
 
अब्दुल कादिर 67 साल के थे और पाकिस्तान के लिए उन्होंने 67 मैचों में हिस्सा लिया था. टेस्ट में उनके नाम 236 विकेट है. अब्दुल कादिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके थे.
 
पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, अब्दुल कादिर को लाहौर के सेवा अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका. अब्दुल कादिर के परिवार में पत्नी, 4 बेटे और एक बेटी हैं. अब्दुल कादिर की बेटी की शादी पाकिस्तान के विकेटकीपर और बल्लेबाज उमर अकमल से हुई है.
 
भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उनके निधन पर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि अब्दुल कादिर का निधन हैरान करने वाला है. दो साल पहले वह हमेशा की तरह ऊर्जा से भरपूर थे. एक चैंपियन गेंदबाज, महान इंसान, आप हमेशा के लिए याद  आएंगे. परिवार के साथ सहानुभूति.'
अब्दुल कादिर ने 67 टेस्ट और 104 एकदिवसीय मैचों में 1977 और 1993 के बीच पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था. अब्दुल कादिर लेग स्पिनर  थे और पिच पर अपने खास आक्रमक अंदाज के लिए जाने जाते थे.
अब्दुल कादिर ने पाकिस्तान के लिये 67 टेस्ट और 104 वनडे क्रिकेट मैच खेला था. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 368 विकेट लिए थे. वे 15 सितंबर को अपना 64वां जन्मदिन मनाने जा रहे थे. उनका निधन क्रिकेट प्रेमियों और प्रशंसको के लिए बड़ी क्षति  है.