बीजेपी सांसद संपतिया उइके के बेटे सतेंद्र उइके को ड्रग्स के साथपुलिस ने किया गिरफ्तार

बीजेपी सांसद संपतिया उइके के बेटे सतेंद्र उइके  को ड्रग्स के साथपुलिस ने किया गिरफ्तार
मध्य प्रदेश के मंडला में पुल‍िस चेक‍िंग के दौरान राज्यसभा सांसद का बेटा स्मैक की 17 पुड़‍ियों के साथ पकड़ा गया. उसके साथ दो और लोग पकड़े गए.
मध्य प्रदेश के मंडला में पुलिस ने बुधवार को स्मैक के साथ राज्यसभा सदस्य संपतिया उइके के बेटे सतेंद्र उइके और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया.  पुलिस ने तीनों को चेकिंग के दौरान कार से पकड़ा था. इनके पास से 3.380 ग्राम स्मैक पुड़ियों में मिली है.
 
पुल‍िस के अनुसार, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को पॉलि‍टेक्निक कालेज के पास सफेद रंग की होंडा ब्रायो कार ज‍िसका नंबर एमपी 20 सीबी 8532 था, इसका ड्राइवर पुलिस को देखते ही तेज रफ्तार से भागने लगा. इस पर पुलिस ने उस गाड़ी का पीछा किया.
 
कार में तीन युवक बैठे हुए थे. कार रोककर उनसे तेजी से भागने के संबंध में पूछताछ की गई तो वे जवाब देने में ही घबराने लगे. तीनों युवकों व कार की तलाशी ली गई.
 
इस पर सतेंद्र उइके के पास से स्मैक की 17 पुड़िया, शाहरुख के पास से 10 पुड़िया तथा अभिषेक के पास से स्मैक की 14 पुड़िया मिली. इस ड्रग्स का कुल वजन वजन 3.380 ग्राम पाया गया है. पुलिस ने तीनों के खिलाफ एनडीपीएम एक्ट का केस दर्ज कर ल‍िया है.पकड़े गए तीन लोगों में सतेंद्र उइके, बीजेपी राज्यसभा सांसद संपत‍िया उइके का लड़का है. 
 
12 सालों तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर रही थीं काबिज
 
केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल माधव दवे के देहांत से खाली हुई  राज्यसभा सीट पर सांसद संपत‍िया उइके को राज्यसभा भेजा गया था. मंडला सांसद फग्गनसिंह कुलस्ते की बेहद करीबी मानी जाने वाली संपतिया उइके 12 सालों तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज रही हैं. संपतिया पर मंडला जिले में सोलर लाइट लगाने के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला करने का आरोप भी लगा है.