फिलीपींस चक्रवात की चपेट में मरने वालों की संख्या 85 पहुंच गयी

 फिलीपींस चक्रवात की चपेट में मरने वालों की संख्या  85 पहुंच गयी
फिलीपींस से पहले इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से सुनामी आई थी, जिसके चलते भारी तबाही देखने को मिली थी. अब फिलीपींस चक्रवात की चपेट में आया है और अब तक मरने वालों की आंकड़ा 85 पहुंच गया है.
इंडोनेशिया के बाद अब चक्रवाती तूफान ने फिलीपींस में तबाही मचाई है. तूफान के तांडव की चपेट में आने से अब तक 85 लोगों ने अपनी जिंदगी गंवा दी है. जबकि सैकड़ों की संख्या में बेघर हो गए हैं. अब तक घायलों की संख्या करीब 40 बताई जा रही है. यह तूफान शनिवार को आया था, जिसका असर अब तक देखा जा रहा है.
 
'उस्मान' नाम के इस चक्रवाती तूफान ने फिलीपींस के मध्य और उत्तरी इलाकों में नुकसान पहुंचाया है. नेशनल डिसास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल (एनडीआरआरएमसी) ने अनुमान जताया है कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण 1,91,597 लोग विस्थापित हुए हैं और 40 घायल हुए हैं.  
 
'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावित लोगों की कुल संख्या में केवल 24,894 लोग ही देश के मध्य और उत्तरी क्षेत्रों में स्थापित शरणार्थी केंद्रों में रह रहे हैं. स्थानीय प्रशासन ने बिकोल प्रांत के कामारिन्स सुर इलाके में आपदा की स्थिति की घोषणा की है जहां की आबादी करीब 20 लाख है.
 
इस कदम से प्रभावित हुए बुनियादे ढांचे की मरम्मत के लिए धनराशि मुहैया करने में तेजी से काम किया जाएगा. बिकोल के साथ पूर्वी विसाया भी उस्मान से प्रभावित हुआ है जिसने देश में शनिवार को दस्तक दी थी और अब यहां से गुजर चुका है.