आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली ने कप्तानी का शतक लगाया

आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली ने कप्तानी का शतक लगाया
विराट कोहली ने आईपीएल में एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली ने कप्तानी का शतक लगाया है.
आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली ने कप्तानी का शतक लगाया है.
 
कोहली ने बेंगलोर के लिए खेलते हुए 100 मैचों में कप्तानी करने के आंकड़े को छू चुके हैं. उन्होंने यह कारनामा मंगलवार को जयपुर में राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में किया.
 
आईपीएल में कप्तानी के मामले में 100 मैचों का आंकड़ा छूने वाले कोहली तीसरे खिलाड़ी हैं. इस मामले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नंबर एक पर हैं. वहीं, आईपीएल से बाहर चल रहे गौतम गंभीर दूसरे नंबर पर हैं.
 
162 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं धोनी
 
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने 2008 से अभी तक कुल 162 मैचों में कप्तानी की है. इसमें से उन्हें 97 मैचों में जीत हासिल हुई है. उनकी गिनती सबसे सफल कप्तानों में की जाती है.
 
धोनी के बाद गंभीर ने अपने आईपीएल करियर दिल्ली और केकेआर के लिए 129 मैचों में कप्तानी की है. इसमें से उन्हें 71 मैचों में जीत हासिल हुई है. वहीं, 100 मैचों में कप्तानी का आंकड़ा छूने वाले विराट कोहली 44 मैचों में ही अपनी टीम को जीत दिला सके हैं.