एड फिल्म बनने वाली थी बधाई हो : डायरेक्टर अमित शर्मा

एड फिल्म बनने वाली थी बधाई हो : डायरेक्टर अमित शर्मा
डायरेक्टर अमित शर्मा ने बधाई हो फिल्म को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि यह पहले एड फिल्म बनने वाली थी. इसे बाद में डेवलप कर फिल्म बनाया गया.
एफआईसीसीई (फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) के पैनल डिस्कशन के दौरान डायरेक्टर अमित शर्मा ने बताया कि बधाई हो की कल्पना पहले एक विज्ञापन के तौर पर की गई थी. इसे एड फिल्म के लिए लिखा गया था लेकिन यह कभी क्लाइंट तक पहुंच ही नहीं पाई. उन्होंने बताया- ''2015 में मैंने एक लाइन का आइडिया सुना था कि एक 51 वर्षीय महिला प्रेग्नेंट हो गई है. यह आइडिया एड फिल्म के लिखा गया था. मुझे यह आइडिया पसंद आया और मैनें इसे फीचर फिल्म के लिए डेवलप करने के बारे में सोचा.
 
उन्होंने आगे कहा- ''मुझे कई लोगों ने सलाह दी थी कि मैं इस कहानी के साथ कोई रिस्क न उठाऊं. चूकि मेरा बैकग्राउंट एडवर्टाइजिंग फिल्ममेकिंग से है इसलिए मेरी अच्छे आइडिया पर रुचि रहती है. जब आप एक अच्छे आइडिया के साथ फिल्म बनाते हैं तो यह हमेशा काम करता है. इस कहानी के आइडिया को लेकर मैं पूरी तरह से कॉन्फिडेंट था. यह काम बहुत रिस्की था, क्योंकि हम 51 वर्षीय गर्भवती महिला की कहानी को पर्दे पर दिखाने जा रहे थे. लेकिन मुझे विश्वास था कि जिस तरह इस कहानी ने मुझे प्रभावित किया है ठीक उसी तरह यह दूसरों को भी प्रभावित करेगी.
बता दें फिल्म में आयुष्मान खुराना और सान्या मलहोत्रा मुख्य किरदार में थे. इसके अलावा नीना गुप्ता और गजराज राव ने भी अहम किरदार निभाया था. वर्क फ्रंट की बात करे तो 'बधाई हो' की सफलता के बाद डायरेक्टर अमित स्पोर्ट्स बायोपिक पर काम कर रहे हैं. इसमें अजय देवगन लीड रोल में नजर आएंगे. फिल्म की कहानी फुटबॉल प्लेयर और कोच सईद अब्दुल रहीम पर आधारित है.