टी-20 सीरीज का दूसरा मैच मोहाली में आज किसी एक का टूटेगा रिकॉर्ड

टी-20 सीरीज का दूसरा मैच मोहाली  में आज किसी एक का टूटेगा रिकॉर्ड

बुधवार को मौजूदा टी-20 सीरीज का दूसरा मैच मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच शाम 7 बजे शुरू होगा.
 
टी-20 इंटरनेशनल में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच प्रतिद्वंद्विता की लंबी लिस्ट नहीं है. दोनों के बीच अब तक 13 टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से भारत ने 8, जबकि साउथ अफ्रीका ने 5 मैच जीते हैं. दोनों के बीच 2 मैच (कोलकाता और धर्मशाला) रद्द भी हुए हैं.
 
लेकिन भारत अपनी धरती पर टी-20 में साउथ अफ्रीका को अब तक नहीं हरा पाया है. दोनों के बीच अब तक भारत में दो मुकाबले हुए हैं. ये दोनों मैच सा ….

Read More

बस कंडक्टर मां का बेटा बना U-19 एशिया कप का हीरो

बस कंडक्टर मां का बेटा बना U-19 एशिया कप का हीरो

अथर्व के पिता के देहांत के बाद वैदेही ने बड़ी मुश्किलों से अथर्व और उसके छोटे भाई की परवरिश की. अथर्व के पिता मुंबई पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस BEST में कंडक्टर थे. उनके निधन के बाद अथर्व की मां को उनके स्थान पर कंडक्टर की नौकरी मिली.
 
बेटे के सेटल होने तक बस कंडक्टर की नौकरी नहीं छोड़ना चाहतीं अथर्व की मांअथर्व ने 8 ओवरों में 2 मेडन के साथ 28 रन (8-2-28-5) देकर 5 विकेट चटकाए
भारत के एक युवा क्रिकेटर की कामयाबी के पीछे उसकी मां के संघर्ष की भी कहानी है. 18 वर्षीय बोलिंग ऑलराउंडर अथर्व अंकोलेकर ने हाल में अंडर 19 एशिया कप ….

Read More

ब्रेथवेट को कप्तानी से हटा दिया, अब वनडे और टी-20 दोनों में पोलार्ड कप्तानी करेंगे

ब्रेथवेट को कप्तानी से हटा दिया, अब वनडे और टी-20 दोनों में पोलार्ड कप्तानी करेंगे

वर्ल्ड कप- 2019 में निराशाजनक प्रदर्शन और इसके बाद भारत के खिलाफ व्हाइटवॉश से खफा क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने बड़ा फैसला किया है.
 
वर्ल्ड कप- 2019 में निराशाजनक प्रदर्शन और इसके बाद भारत के खिलाफ 'व्हाइटवॉश' से खफा क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने बड़ा फैसला किया है. उसने जेसन होल्डर को वनडे और कार्लोस ब्रेथवेट को टी-20 की कप्तानी से हटा दिया है. अब वनडे और टी-20 दोनों में किरोन पोलार्ड कप्तानी करेंगे.
 
त्रिनिदाद और टोबैगो गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक सीडब्ल्यूआई के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शनिवार को यह फैसला ….

Read More

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन हो गया. अब्दुल कादिर का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ.
  • अब्दुल कादिर का कार्डियक अरेस्ट से निधन
  • लेग स्पिन के धुरंधर थे अब्दुल कादिर
  • पाकिस्तान के लिए खेले 67 टेस्ट और 104 वनडे मैच
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक उनका निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ. वो अपने समय के दिग्गज स्पिनर्स में गिने जाते थे.
 
< ….

Read More

पीवी सिंधु ने जीती वर्ल्ड चैम्पियनशिप

पीवी सिंधु ने जीती वर्ल्ड चैम्पियनशिप

पीवी सिंधु का ऐतिहासिक गोल्ड

ओलंपिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने रविवार को स्विट्जरलैंड में बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में नोज ….

Read More

बुमराह का तूफान, विंडीज धड़ाम

बुमराह का तूफान, विंडीज धड़ाम

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर मिली विशाल जीत के बाद पूरी टीम की जमकर सराहना की. भारत ने 'मैन आफ द मैच' अजिंक्य रहाणे (102) के शतक के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (7 रन पर 5 विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रनों से करारी मात दी. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर उसने पूरे 60 अंक हासिल कर लिये हैं.
 
कोहली ने इस जीत के बाद क ….

Read More

सिंधु सेमीफाइनल में

सिंधु सेमीफाइनल में

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने टोक्यो में जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग की चुनौती 12-21, 23-21, 21-19 से ध्वस्त की.
 
सिंधु ने एक घंटे 10 मिनट में यह मुकाबला जीता. इस जीत के साथ ही सिंधु ने यिंग के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 5-10 का कर लिया है. पहले गेम में सिंधु आसानी से अंक गंवाती नजर आईं. भारतीय खिलाड़ी ए ….

Read More