ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंध‍िया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग पर अड़े समर्थक

ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंध‍िया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग पर अड़े समर्थक

ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंध‍िया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग पर अड़े समर्थकों ने शन‍िवार को उनके दि‍ल्ली स्थ‍ित घर पर प्रदर्शन क‍िया. समर्थकों की मांग है क‍ि राजस्थान की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी स‍िंध‍िया  को कोई बड़ी ज‍िम्मेदारी म‍िलनी चाह‍िए.
द‍िल्ली में ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंध‍िया के घर मध्यप्रदेश के व‍िधायक जुट गए हैं. वे स‍िंध‍िया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. समर्थकों को कहना है क‍ि ज‍िस तरह राजस्थान में अशोक गहलोत को सीएम और सच‍िन पायलट को ड‍िप्ट ….

Read More

राष्ट्रीय एकता शिविर का चयन

राष्ट्रीय एकता शिविर का चयन

 
तेलंगाना यूनिवर्सिटी निज़ामाबाद  (प्र. राष्ट्रीय एकता शिविर का चयन) तेलंगाना के राष्ट्रीय एकता शिविर में महाराजा छत्रसाल बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय छतरपुर को संगठन व्यवस्था मे आयोजित किया जा रहा है। इसमें म.प्र. का राष्ट्रीय सेवा योजना का 9 सदस्यों का दल कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सरिता जैन के नेतृत्व मे निज़ामाबाद यूनिवर्सिटी तेलंगाना मे शामिल हो रहा है। राष्ट्रीय सेवा योजना के संभागीय समन्वयक प्राचार्य डॉ. ….

Read More

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहर, मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहर, मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे

कमलनाथ ने आजतक से बातचीत में कहा कि, "मैं ना तो सिख दंगों में शामिल था और ना ही किसी ने मुझ पर आरोप लगाया. मेरे खिलाफ सिख दंगे का कोई भी मामला नहीं है."
मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है. देर शाम को विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. इस बीच 1984 में सिख दंगे में शामिल होने के आरोप पर कमलनाथ ने सफाई दी है.
 
कमलनाथ ने आजतक से बातचीत में कहा कि, "मैं ना तो सिख दंगों में शामिल था और ना ही किसी ने मुझ पर आरोप लगाया. मेरे खिलाफ सिख दं ….

Read More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'कांग्रेस मुक्त भारत' के सपने को तोड़ दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'कांग्रेस मुक्त भारत' के सपने को तोड़ दिया

यह बात इसलिए अहम है क्योंकि समय-समय पर बीजेपी का विरोध करने वाली पार्टियां जैसे- तृणमूल कांग्रेस, सपा, बसपा की ओर से कभी साफ तौर पर तो कभी इशारों में राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों के एकजुट होने पर सवाल खड़े किए जाते रहे हैं.
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'कांग्रेस मुक्त भारत' के सपने को तोड़ दिया है. पार्टी ने छत्तीसगढ़ में दो-तिहाई से अधिक सीटें जीतते हुए प्रचंड बहुमत हासिल किया है. वहीं, राजस्थान में भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला है. मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी ….

Read More

इस्तीफे के बाद शिवराज ने कहा कि अब मैं आजाद हूं

 इस्तीफे के बाद शिवराज ने कहा कि अब मैं आजाद हूं

शिवराज ने कहा कि हमने फैसला किया है कि स्पष्ट बहुमत न मिलने के कारण हम सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे. मैं अपना इस्तीफा देने महामहिम राज्यपाल के पास जा रहा हूं.
मध्य प्रदेश में आखिरकार शिवराज सिंह चौहान ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. बुधवार सुबह शिवराज मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि जनता ने हमें स्पष्ट बहुमत नहीं दिया है.
 
शिवराज ने कहा कि हमने फैसला किया है कि स्पष्ट बहुमत न मिलने के कारण हम सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे. मैं अपना इस्तीफा देने महामहिम राज्यपाल के पास जा रहा हूं. इतना कहने के बाद शिवराज फौरन कुर्सी से ….

Read More

परिणाम नहीं आया और भोपाल में लग गए कांग्रेस के पोस्टर

परिणाम नहीं आया और भोपाल में लग गए कांग्रेस के पोस्टर

पांच राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाएंगे. इनमें से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के सामने सत्ता बचाने की चुनौती है.
मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाने हैं. लेकिन नतीजों से पहले ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आ रहा है. एग्जिट पोल के नतीजों से गदगद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर बधाई पोस्टर भी चस्पा कर दिए हैं. खास बात ये है कि इन पोस्टरों में वरिष्ठ नेता कमलनाथ की अगुवाई को जीत का कारण बताया गया है.
 
कार्य ….

Read More

एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर

एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर

एक्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. नतीजे किसी के पक्ष में जा सकते हैं. बसपा के साथ गठबंधन न करना कांग्रेस की बड़ी भूल तो नहीं थी.
देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को 2019 के लोकसभा का सेमीफाइल माना जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस के लिए स्थिति करो या मरो जैसी है. तेलंगाना छोड़कर बाकी राज्यों में कांग्रेस अकेले चुनावी मैदान में उतरी थी. शुक्रवार को आए एक्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है. एग्जिट पोल में दोनों दलों के बीच का फासला महज कुछ सीटों का है. ….

Read More

एक ऐसा लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिससे सीएम हाउस तक हिल गया

एक ऐसा लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिससे सीएम हाउस तक हिल गया

सोशल मीडिया में जो बिल वायरल हो रहा है उसमे शिवराज सिंह चौहान का न सिर्फ नाम लिखा है बल्कि जिस घर से सामान शिफ्ट करना है उसमें पता सीएम हाउस का लिखा है.
मध्य प्रदेश में चुनाव खत्म होने के बाद भी बीजेपी और कांग्रेस में लेटर वॉर खत्म नहीं हो रहा है. चुनाव में मतदान होते ही अब एक ऐसा लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिससे सीएम हाउस तक हिल गया है, क्योंकि इस बार सीएम शिवराज द्वारा मुख्यमंत्री आवास खाली करने का बिल वायरल हुआ है.
 
सोशल मीडिया में जो बिल वायरल हो रहा है उसमे शिवराज सिंह चौहान का न सिर्फ नाम लिखा है बल्कि जिस घर से सामान शिफ् ….

Read More

राजस्थान : फतेहपुर शेखावटी में दो गुटों में झड़प के बाद इलाके में तनाव फैल गया

राजस्थान : फतेहपुर शेखावटी में दो गुटों में झड़प के बाद  इलाके में तनाव फैल गया

राजस्थान में शुक्रवार को वोटिंग के  दौरान फतेहपुर शेखावटी में दो गुटों में झड़प के बाद  इलाके में तनाव फैल गया. लिहाजा इलाके में पुलिसबल तैनात कर किया गया.    
राजस्थान की 199 सीटों पर शुक्रवार को वोटिंग जारी है. इस दौरान फतेहपुर शेखावटी में दो गुटों में झड़प हो गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिसबल तैनात कर किया गया है. कुछ जगह पर पत्थरबाजी की भी खबरें हैं.
 
जानकारी के मुताबिक, सीकर के फतेहपुर शेखावटी में आज सुभाष स्कूल में बनाए गए मतदान केन्द्र में मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई. इस दौरान लोगो ….

Read More

अगर योगी सरकार सजग होती तो बुलंदशहर में यह घटना नहीं होती : उमा भारती

अगर योगी सरकार सजग होती तो बुलंदशहर में यह घटना नहीं होती : उमा भारती

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई घटना पर कहा है कि अगर सरकार का ध्यान पहले से इस ओर होता तो इस घटना से बचा जा सकता था.
केंद्रीय मंत्री और भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ द्वारा की गई इंस्पेक्टर की हत्या और एक युवक की मौत पर कहा है कि अगर योगी सरकार सजग होती तो यह घटना नहीं होती.
 
उमा भारती ने कहा कि ये ऐसा संकेत है जिसपर मुख्यमंत्री योगी को विचार करना ही होगा. इतनी बड़ी तादाद में लोग जुटे थे. रहस्यलोक बना लिया था. योगी जी को ध्यान रखना चाहिए. बहुत दुखद है और चिंताजनक ….

Read More

भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों का आरोप है कि 34 साल बाद भी मुआवजा नहीं मिल पाया

भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों का आरोप है कि 34 साल बाद भी मुआवजा नहीं मिल पाया

पीड़ितों का आरोप है कि 34 साल बाद भी मुआवजा नहीं मिल पाया है. इसके साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं, राहत और पुनर्वास के लिए लड़ाई जारी है.
भोपाल गैस त्रासदी को 34 साल हो गए है. इतने साल के बाद भी सरकार पीड़ितों के दर्द पर मरहम नहीं लगाई है. पीड़ित मुआवजे समेत बुनियादी सुविधाओं के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.
 
गैस पीड़ितों के हितों के लिए पिछले तीन दशकों से अधिक समय से काम करने वाले भोपाल गैस पीड़ित महिला उद्योग संगठन के संयोजक अब्दुल जब्बार ने कहा कि हादसे के 34 साल बाद भी न तो मध्यप्रदेश सरकार ने और न ही केन्द्र सरकार ने इसके नतीजों और प्रभावों ….

Read More

''चाय वाले, हमें मत छेड़, इतना बोलूंगा कि कान में से पीप (मवाद) और खून निकलने लगेगा'' : अकबरु्द्दीन

''चाय वाले, हमें मत छेड़, इतना बोलूंगा कि कान में से पीप (मवाद) और  खून निकलने लगेगा'' : अकबरु्द्दीन

तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान होना है. चुनाव प्रचार में योगी आदित्यनाथ तीखे भाषण दे रहे हैं, जिसका जवाब भी ओवैसी बंधु अपने ही अंदाज में दे रहे हैं.
तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं में छिड़ी जुबानी जंग अब और भी तेज हो गई है. AIMIM प्रमुख असदद्दुीन ओवैसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच जो वार-पलटवार का सिलसिला चल रहा था, अब उसमें 'छोटे ओवैसी' की भी एंट्री हो गई है. एक रैली को संबोधित करते हुए अकबरुद्दीन ओवैसी ने योगी पर जमकर हमला बोला.
 
अकबरु्द्दीन ने इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हम ….

Read More

स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम पर पुलिस के साथ साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की भी पहरेदारी

स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम पर पुलिस के साथ साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की भी पहरेदारी

स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम में कैद उम्मीदवारों की सियासी किस्मत की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ साथ अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी पहरेदारी के लिए तैनात हो चुकी है.
ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका के चलते भोपाल की पुरानी जेल में बने स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता दिन रात पहरेदारी कर रहे हैं. कांग्रेसियों को आशंका है कि ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ हो सकती है. इसलिए शिफ्ट लगाकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पहरेदारी करते नजर आ रहे हैं.
 
स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम में कैद उम्मीदवारों की सियासी किस्मत की सुरक्षा के लिए पुलि ….

Read More

दिग्विजय सिंह ने कहा - ईवीएम की चाबी मोदी के पास है

दिग्विजय सिंह ने कहा - ईवीएम की चाबी मोदी के पास है

दिग्विजय सिंह ने कहा कि इन नेताओं के पास ईवीएम की चाबी नहीं है. ईवीएम की चाबी मोदी के पास है, इसलिए कांग्रेस बहुमत के साथ जीत रही है.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद कांग्रेस नेताओं को ईवीएम में धांधली का डर सता रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर ईवीएम मशीन के जरिए जनमत कुचलने की आशंका जताई है. इस बीच एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं चाहते हैं कि शिवराज सिंह, वसुंधरा राजे सिंधिया और रमन सिंह जीतें. इन नेताओं के पास ईवीएम की चाबी नहीं है. इसकी चाब ….

Read More

6 सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने महिलाओं पर दांव लगाया

6 सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने महिलाओं पर दांव लगाया

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान जारी है. राज्य के सियासी संग्राम में 15 फीसदी से कम महिला उम्मीदवार मैदान में है, लेकिन 6 विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने महिलाओं पर दांव लगाया है.
मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर कुल 2899 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें से 250 महिलाएं भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि राज्य की छह विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस और बीजेपी की महिला उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है.
 
भांडेर विधानसभा सीट पर बीजेपी से रजनी प्रजापति मैदान में हैं, जिनका मुकाबला ….

Read More

नेताओं ने चुनावी थकान को डोसा-सांभर खाकर को दूर किया

 नेताओं ने चुनावी थकान को डोसा-सांभर खाकर को दूर किया

चुनाव में वोटिंग पूरी हो जाने के अगले दिन को नेताओं ने अपनी थकान दूर करने और बचे हुए काम पूरे करने के लिए आज का दिन चुना. कहीं पक्षियों को दाना देकर तो कहीं रेस्टोरेंट में जाकर डोसा-सांभर खाकर नेताओं ने चुनावी थकान को दूर किया. यही नहीं, चुनाव की व्यस्तता के बीच बचे हुए कामों को भी पूरा करने के लिए नेताओं को यही दिन मुफीद लगा.
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 28 नवंबर को वोटिंग पूरी हो चुकी है. बीते एक महीने से चुनावी तैयारियों में लगे नेता अब अपनी थकान उतारने में लगे हैं. वोटिंग के अगले दिन नेताओं ने न केवल अपनी थकान उतारी बल्कि बचे हुए ज़रूरी काम पूरे किए.
….

Read More

ज्योतिरादित्य ने कहा BJP को मेरी दादी-बुआ से माफी मांगनी चाहिए

 ज्योतिरादित्य ने कहा BJP को मेरी दादी-बुआ से माफी मांगनी चाहिए

राज्य में जारी मतदान के बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को मेरी दादी-बुआ से माफी मांगनी चाहिए.
मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर जारी मतदान के बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है. भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी 'माफ करो महाराज, हमारा नेता शिवराज' कैंपेन पर उन्होंने पलटवार किया है.
 
उन्होंने कहा कि बीजेपी का प्रचार हमारे ऊपर केंद्रित है, इसका हम स्वागत करते हैं. इसका जवाब जनता देगी. उन्होंने कहा कि जो मानसिकता शिवराज जी की है, अगर इतनी ह ….

Read More

दो चीजें शांति से निपट गईं, एक तो चुनाव और दूसरा बीजेपी : कमलनाथ

दो चीजें शांति से निपट गईं, एक तो चुनाव और दूसरा बीजेपी : कमलनाथ

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं, जिन पर बुधवार को मतदान संपन्न हो गया. यहां मुख्य मुकाबला बीेजेपी और कांग्रेस के बीच है. वोटिंग प्रतिशत काफी अच्छा रहा है, जिसे कांग्रेस अपनी जीत का आधार बता रही है.
मध्य प्रदेश और मिजोरम में मतदान काफी उत्साहजनक रहा है. दोनों राज्यों में बंपर वोटिंग दर्ज की गई. मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में ईवीएम में शिकायतों के बीच 74 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ, जिसे लेकर कांग्रेस काफी गदगद नजर आ रही है.
 
वोटिंग समाप्त होने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने ज्यादा मतदान को कांग्रेस के पक्ष में ….

Read More

पथरिया में छात्रों ने मनाई डॉ.गौर जयंती

पथरिया में छात्रों ने मनाई डॉ.गौर जयंती

पथरिया में नो फिकर फाउंडेशन के माध्यम से कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों द्वारा डॉ. हरि सिंह गौर जयंती मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत अभिनव मुखुटी ने दीप प्रज्वलन एवं डॉ.गौर के चित्र पर माल्यार्पण करके की गई। छात्रों ने डॉ.गौर के जीवन पर स्वलिखित निबंध एवं लेख प्रस्तुत किये। इस अवसर पर नो फिकर फाउंडेशन के डायरेक्टर अभिनव मुखुटी ने छात्रों को डॉ.गौर के जीवन से सीख लेते हुए वर्तमान शिक्षा प्रणाली में सार्थक शिक्षा की ओर पथ पथस्थ करने की सीख दी। शिक्षक राघवेंद्र सिंह ठाकुर ने डॉ.गौर की जीवनी को छात्रों के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर नो फिकर टीम के साथ साथ करीब 70 छात्रों ने भाग लिया। ….

Read More

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार सोमवार को शाम पांच बजे थम जाएगा. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस, बीजेपी सहित सभी पार्टियों के नेता पूरा दम खम दिखाने के लिए उतर रहे हैं. 
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार का सोमवार को आखिरी दिन है. शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत दिग्गज नेता उतर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ अपने इलाके छिंदवाड़ा में ताकत झोकेंगे.
 
मध्य प्रदेश के मतदाता  28 नवंबर को बुधवार को बटन दबाक ….

Read More

MP चुनाव : जनता को रिझाने ये सब कुछ करेंगे नेताजी

MP चुनाव : जनता को रिझाने ये सब कुछ करेंगे नेताजी

दीपमाला नाथ को चुनाव आयोग की ओर से जूता चुनाव चिन्ह मिला है. एमपी विश्वकर्मा अपने कैंडिडेट को मिले इस चुनाव चिन्ह को खूब भूना रहे हैं. एमपी विश्वकर्मा मतदाताओं का जूता पालिश कर रहे हैं और वोट मांग रहे हैं
मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है और अंतिम समय में पार्टी के नेता मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. एमपी के चुनाव में ताल ठोक रहे एक क्षेत्रीय दल राष्ट्रीय आमजन पार्टी के महासचिव अपने प्रत्याशी के लिए मतदाताओं के जूते पालिश कर रहे हैं और प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं.
 
एमपी के छिंदवाड़ा के इंदिरा तिराह ….

Read More

मां और बेटा दोनों जमानत पर हैं, वो हमसे पूछ रहे हैं कि नोटबंदी क्यों की ?

मां और बेटा दोनों जमानत पर हैं, वो हमसे पूछ रहे हैं कि नोटबंदी क्यों की ?

पीएम मोदी ने पहली बार मंदसौर में रैली की और किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कर्जदार बनाने का काम किया है, जबकि बीजेपी सरकार ने किसानों को मजबूत बनाया है.
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छतरपुर के बाद मंदसौर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी कांग्रेस पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए तंज भी कसा. पीएम मोदी ने कहा कि झूठ बोलने वालों की फौज इतना झूठ बोल रही है कि कभी-कभी कन्फ्यूज भी हो जाती है.
 
पीएम मोदी ने मंदसौर रैली की भीड़ का उदाहरण देते हुए कह ….

Read More

भीम आर्मी जैसे संगठन भोले भाले लोगों को बहका रहे हैं : मायावती

भीम आर्मी जैसे संगठन भोले भाले लोगों को बहका रहे हैं : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने भीम आर्मी और बहुजन यूथ फॉर मिशन जैसे संगठन बसपा के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. दलित कालोनियों में रहने वाले हमारे भोले भाले लोगों को बता रहे हैं कि वह बहनजी को प्रधानमंत्री बनाएंगे.
बसपा अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को भीम आर्मी जैसे संगठनों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये बीजेपी के इशारों पर खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि बसपा को मालूम चला है कि भीम आर्मी, बहुजन यूथ फॉर मिशन 2019- अगली प्रधानमंत्री बहन जी जैसे संगठन हमारे विपक्ष द्वारा पर्दे के पीछे से चलाए जा रहे हैं.
 
मायावती ने कहा कि जो लोग भी बसपा विरोधी संगठनों को ….

Read More

कमलनाथ के गढ़ में शाह ने पूछा - विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का कप्तान कौन है?

कमलनाथ के गढ़ में शाह ने पूछा - विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का कप्तान कौन है?

कमलनाथ के संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा में गरजते हुए बीजेपी अध्यक्ष अम‍ित शाह ने पूछा कि आखिर मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का कप्तान कौन है? बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी शिवराज सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है लेकिन कांग्रेस राजा-महाराजा और उद्योगपतियों के सहारे है.
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से सांसद कमलनाथ के लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रैली करके कांग्रेस को चुनौती दी. 
 
अमित शाह ने पांढुर्णा विधानसभा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस से ….

Read More

मुझसे मुकाबला नहीं कर पा रहे तो मेरी मां को राजनीति में घसीट रहे : पीएम मोदी

मुझसे मुकाबला नहीं कर पा रहे तो मेरी मां को राजनीति में घसीट रहे : पीएम मोदी

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन से राजनीतिक केंद्र में आए मंदसौर में पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. ऐसे माना जा रहा है कि वो यहां से किसानों को संदेश देने की कोशिश करेंगे कि उनकी सरकार और पार्टी किसान विरोधी नहीं हैं.
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान छतरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि मुझसे मुकाबला नहीं कर पा रहे तो मेरी मां को राजनीति में घसीट रहे हैं.
 
मोदी ने कहा कि कांग्रेस चार पीढ़ी का हिसाब देने के तैयार नहीं है और न ही इसकी चर्चा करने को तैया ….

Read More

डिग्री कालेज की छात्राओं ने नुक्कड़ के माध्यम से दिया मतदान का संदेश

डिग्री कालेज की छात्राओं ने नुक्कड़ के माध्यम से दिया मतदान का संदेश

शासकीय कन्या स्नाकोत्तर उत्कृष्टता महाविद्यालय सागर के प्राचार्य डॉक्टर पटेरिया के निर्देशन  में 'राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई' कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर सरिता जैन के मार्गदर्शन में स्वयंसेवकों ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति  दी.
नाटक में लोगों को मतदान के प्रति उदासीनता व मत ना देने के कारण होने वाले दुष्प्रभावों को बताया.
 
पहला भाग- लगता है हमारी चुनाव के चर्चे आसमान तक गरमाए हैं, तभी तो नारद मुनि धरती पर आए हैं देखा था जिन्होंने समुद्र मंथन,  आज करेंगे भारत दर्शन..... इस प्रकार नारद मुनि धरती पर रहने वाले लोगों से ….

Read More

कांग्रेस को घुसपैठियों में वोट बैंक दिखता है : अमित शाह

कांग्रेस को घुसपैठियों में वोट बैंक दिखता है : अमित शाह

सिवनी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'एक ज़माना था जब कांग्रेस की सरकार थी. उस समय स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर कुछ नहीं था. आज मोदी सरकार में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गरीबों का पांच लाख रुपये तक इलाज मुफ्त में होता है.'
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मध्य प्रदेश के सिवनी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस को घुसपैठियों के मुद्दे पर घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में घुसपैठ होती रही है. क्योंकि कांग्रेस को घुसपैठियों में वोट बैंक दिखता है. देश को इससे बचाने के लिए ….

Read More

बीजेपी प्रत्याशी दिलीप सिंह को एक व्यक्ति ने पहनाई जूतों की माला

बीजेपी प्रत्याशी दिलीप सिंह को एक व्यक्ति ने पहनाई जूतों की माला

यह पहला मौका नहीं है जब बीजेपी नेताओं को जनता का गुस्सा झेलना पड़ रहा है. इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह का कुछ महिलाओं ने विरोध कर दिया था. वहीं, उसके बाद जब शिवराज के बेटे कार्तिकेय बुधनी विधानसभा सीट पर वोट मांगने पहुंचे थे तो उनसे लोगों ने यह तक पूछ लिया था कि अब क्यों आए हो.
मध्य प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रहे बीजेपी के नेताओं को जगह-जगह विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है. ताजा मामला उज्जैन की नागदा-खाचरौद सीट का है. यहां बीजेपी प्रत्याशी दिलीप सिंह शेखावत को चुनाव प्रचार के दौरान गांव खेड़ावदा में एक व्यक्ति ने जूते की ….

Read More

दल को सत्ता में लाने का नहीं, जनता का भाग्य बदलने का चुनाव है : प्रधानमंत्री मोदी

दल को सत्ता में लाने का नहीं, जनता का भाग्य बदलने का चुनाव है : प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में भी कई बड़े-बड़े दिग्गज नेता थे कांग्रेस में, लेकिन वहां पर भी कांग्रेस का जो हश्र हुआ, सबके सामने है. गुजरात में भी कांग्रेस का एक चक्रीय शासन हुआ करता था, लेकिन 30 साल से कांग्रेस को वहां पैर नहीं रखने दिया. अब बारी मध्य प्रदेश की है. यहां की जनता को भी कांग्रेस के काम और कारनामे पता हैं.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि यह किसी दल को सत्ता में लाने का नहीं, बल्कि जनता का भाग्य बदलने का चुनाव है. जनता के भाग्य को 55 साल में कांग्रेस की सरकारें नहीं बदल पाईं, अब बीजेपी सरकार ने उनका भाग्य बदलने का बीड़ा उठाया है.
….

Read More

धोखा करना कांग्रेस पार्टी के स्वाभाव में है : पीएम मोदी

धोखा करना कांग्रेस पार्टी के स्वाभाव में है : पीएम मोदी

मोदी ने शुक्रवार से मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू किया है. बीते दिन उन्होंने प्रदेश और देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि आजादी की 75वीं सालगिरह पर साल 2022 में एक भी परिवार बिना घर के नहीं रहेगा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाय को लेकर कांग्रेस करारा हमला बोला है. पीएम ने कहा, 'मध्य प्रदेश के घोषणा पत्र में तो कांग्रेस पार्टी गाय माता का गौरवगान कर रही है, लेकिन केरल में खुले आम रास्ते पर कांग्रेस के लोग गाय के बछड़े का सिर काटकर मांस खाते हुए अपनी तस्वीर निकालकर कहते हैं कि गौ-मांस खाना हमारा अधिकार है.'
….

Read More

आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी नहीं हैं अमित शाह

आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी नहीं हैं अमित शाह

मध्य प्रदेश के चुरहट में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस को गैर-लोकतांत्रिक पार्टी करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी नहीं हैं, जो यहां पर सेनापति को चुना जाएगा. कांग्रेस नेहरु गांधी परिवार की प्राइवेट लिमिटेड है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को मध्य प्रदेश में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर तीखा हमला बोला. मध्य प्रदेश के चुरहट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पास न कोई नेता है, न कोई न ….

Read More

MP में 230 विधानसभा सीटें और 2932 प्रत्याशी मैदान में

MP में 230 विधानसभा सीटें और 2932 प्रत्याशी मैदान में

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू होकर 9 नवंबर तक चली. यहां 28 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव होंगे. मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 14 नवंबर को नामांकन वापसी के आखिरी दिन बुधवार देर शाम तक 538 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया.
 
नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी के बाद 578 नामांकन पत्रों को निरस्त घोषित किया गया है. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से की गई थी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 2 नवं ….

Read More

15 विधायक और 3 मंत्रियों के टिकट काटकर नए चेहरों को मैदान में उतारा

15 विधायक और 3 मंत्रियों के टिकट काटकर नए चेहरों को मैदान में उतारा

 
बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा वही हैं, जिन्होंने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रोज 3000 कंडोम मिलने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि जेएनयू में रोजाना 50 हजार हड्डी के टुकड़े, 3 हजार इस्तेमाल किए हुए कंडोम और 500 इस्तेमाल किए हुए अबॉर्शन इंजेक्शन मिलते हैं.
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 31 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में बीजेपी ने 15 विधायक और 3 मंत्रियों के टिकट काटकर नए चेहरों को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने जिन विधायकों और मंत्रियों के टिकट काटे हैं, उनमें अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले ….

Read More

15 साल से कछुए की तरह रेंग रहा, उसी को पार्टी बार-बार ला रही : महापौर समीक्षा गुप्ता

15 साल से कछुए की तरह रेंग रहा, उसी को पार्टी बार-बार ला रही : महापौर समीक्षा गुप्ता

इस्तीफे के बाद पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने कहा कि जो 15 साल से कछुए की तरह रेंग रहा है उसी को पार्टी बार-बार ला रही है.
मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है. इस इस्तीफे के बाद लोग उनके 'इस्तीफे' को लेकर मजाक बना रहे हैं. दरअसल, समीक्षा अपने त्याग पत्र की भाषा को लेकर लोगों के निशाने पर हैं.
 
लोग उनकी भाषायी गलतियों को लेकर मजाक बना रहे हैं. उनके इस्तीफे वाले पत्र में कई गलतिया हैं. इधर, समीक्षा ने पार्टी छोड़ने के बाद कहा कि जो 15 साल से कछुए क ….

Read More

गहलोत और सचिन पायलट आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

गहलोत और सचिन पायलट आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

गहलोत ने खुद इन अटकलों पर विराम लगा दिया और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर वे चुनाव लड़ने जा रहे हैं.
कांग्रेस के राजस्थान के दो दिग्गज नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इस कदम के पीछे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का हाथ है.
 
'आजतक' से बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा, 'यह निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का है कि हम दोनों चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने निश्चित किया है. कहां से चुनाव लड़ेंगे, यह औपचारिक रूप से जल्द घोषित होगा.' राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक ग ….

Read More

अयोध्या में RSS और BHP मतदान से तीन दिन पहले रैली, कांग्रेस बता रही ध्रुवीकरण

अयोध्या में RSS और BHP मतदान से तीन दिन पहले रैली, कांग्रेस  बता रही ध्रुवीकरण

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आरएसएस और वीएचपी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान से तीन दिन पहले रैली करने जा रही है. कांग्रेस इसे ध्रुवीकरण बता रही है.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत वोटिंग से तीन दिन पहले आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद देश के तीन शहरों में राम मंदिर को लेकर जनाग्रह रैली का आयोजन करने जा रहे हैं. संघ-वीएचपी की रैली में कांग्रेस को वोटों के ध्रुवीकरण करने की साजिश नजर आ रही है.
 
राम मंदिर को लेकर आरएसएस और वीएचपी 25 नवंबर को अयोध्या, नागपुर और बेंगलुरू में जनाग्रह रैली का आयोजन करेगा. देश के हजारों साधु-संतों के संघ ….

Read More

अध्यक्ष अमित शाह 15 से मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभाएं और करेंगे रोड शो

अध्यक्ष अमित शाह 15 से मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभाएं और करेंगे रोड शो

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 15 नवंबर से मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभाएं और रोड शो करेंगे. सबसे पहले वह इंदौर पहुंचेंगे. एमपी में उनका कार्यक्रम 7 दिन का होगा.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग में अब कुछ ही दिन शेष हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां प्रचार में तेजी ला रही हैं. इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के 7 दिन के दौरे का कार्यक्रम जारी किया गया है. अमित शाह आगामी 15 नवंबर से मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभाएं और रोड शो करेंगे.
 
ये रहेगा शाह का कार्यक्रम
 
अमि ….

Read More

केंद्र में मोदी, यूपी में योगी और एमपी में ढ़ोंगी : ज्योतिरादित्य सिंधिया

 केंद्र में मोदी, यूपी में योगी और एमपी में ढ़ोंगी : ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने करारा हम वार किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी, यूपी में योगी और एमपी में ढ़ोंगी.
मध्य प्रदेश के सियासी रणभूमि में जुबानी जंग तेज हो गई है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज पर करारा हमला करते हुए उन्हें मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा ढोंगी करार दिया. सिंधिया ने कहा, 'मैं शिवराज की तरह घोषणावीर नहीं हूं.'
 
सिंधिया ने सोमवार को इंदौर के मूसाखेड़ी चौराहा पर कांग्रेस की एक चुनाव सभा में कहा कि केंद्र में बड़े स ….

Read More

एक ऐसा गाँव जहाँ पैरों तले रौंदी जा रही है इंसानियत

एक ऐसा गाँव जहाँ पैरों तले रौंदी जा रही है इंसानियत

जबसे ये इंसानी दुनिया धऱती पर आबाद है. तब से आस्था ऐसे आसमान की तरह है. जिससे बरकत और नेमत बरसती है. आस्था की अस्मत भी इसी में महफूज है. लेकिन इंसान जब आस्था की रौशनी छोड़ कर अंधविश्वास के अंधेरों में भटक जाता है तो आस्था भी शर्मसार हो जाती है.
परम्परा या रवायत क्या है? कायदे से देखिए तो ये महज़ एक प्रैक्टिस है. जो किसी एक ने शुरू की. किसी और ने उसकी नकल की और फिर वो रवायत बन गई. बिना इस बात की परवाह किए कि क्या सही है क्या गलत. लॉजिक लगाने की गुंजाइश जिसमें नहीं होती उसे ही परंपरा समझ लीजिए. जिस तरह ये ज़रूरी नहीं है कि हर परंपरा गलत हो. उसी तरह ये भी ज़रूरी नहीं है कि ….

Read More

खनन का माफिया है तो वो मुख्यमंत्री का परिवार है : अरुण यादव

खनन का माफिया है तो वो मुख्यमंत्री का परिवार है : अरुण यादव

कांग्रस की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देने के लिए अरुण यादव को मैदान में उतारा गया है. अरुण का दावा है कि वह चुनाव में मुख्यमंत्री को कड़ी चुनौती देंगे और वहां से जीत भी हासिल करेंगे.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घेरने के लिए कांग्रेस ने बड़ा दांव चलते हुए पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरुण यादव को बुधनी से टिकट दिया है. अंतिम समय पर टिकट दिए जाने पर अरुण का कहना है कि गहन चिंतन के बाद पार्टी ने उनका चयन किया है और जीत भी हासिल करेंगे.
 
अरुण यादव राज्‍य के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और ….

Read More

छत्तीसगढ़ : पीएम के चुनावी अभियान की शुरुआत नक्सलियों के गढ़ से

छत्तीसगढ़ : पीएम के चुनावी अभियान की शुरुआत नक्सलियों के गढ़ से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार से विधानसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे. पीएम के चुनावी अभियान की शुरुआत नक्सलियों के गढ़ से होगी.
पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान में अब कुछ ही दिन बचे हैं. पार्टियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है, अब भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिगुल फूंकने जा रहे हैं.
 
शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नक्सलियों के गढ़ से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. शुक्रवार 9 नवम्बर को पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर में पहली चुनावी सभा को संबोधित क ….

Read More

केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह टिकट न मिलने से फूट-फूट कर रो पड़े

केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह टिकट न मिलने से फूट-फूट कर रो पड़े

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बुधनी सीट पर भाजपा प्रत्याशी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को उतारा है, ताकि चौहान को अपनी ही परंपारिक बुधनी सीट तक सीमित रखा जा सके.
मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 28 नवंबर को होने वाले चुनाव से ठीक 20 दिन पहले भाजपा को करारा झटका देते हुए पार्टी के 77 वर्षीय वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह टिकट न मिलने से फूट-फूट कर रो पड़े और चंद ही मिनटों बाद भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए.
 
सरताज सिंह को कांग्रेस ने पार्टी म ….

Read More

विधानसभा बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल का सोमवार को निधन

 विधानसभा बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल का सोमवार को निधन

मध्य प्रदेश के राजपुर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल का सोमवार को निधन हो गया है. हालांकि उन्होंने अभी इस सीट पर नामांकन दाखिल नहीं किया था.
मध्य प्रदेश की राजपुर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे देवी सिंह पटेल का सोमवार को सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया है. बीजेपी ने शुक्रवार को अपनी 177 उम्मीदवारों की लिस्ट में उनका नाम घोषित किया था.
 
राजपुर विधानसभा सीट बड़वानी जिले में आती है. बीजेपी ने देवी सिंह पटेल को कांग्रेस के मौजूदा विधायक बाला बच्चन के सामने उतारा था. पटेल पिछले चुनाव में 11 हजार म ….

Read More

कांग्रेस ने तीसरी सूची जारी की, सुबह विरोध की आवाज़ें आने लग गईं

कांग्रेस ने तीसरी सूची जारी की, सुबह विरोध की आवाज़ें आने लग गईं

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी सूची जारी होते ही वही हुआ जिसकी आशंका भर से ही पार्टी डर रही थी.
कांग्रेस ने सोमवार देर रात को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. मगर सुबह होते ही विरोध की आवाज़ें आने लग गईं. मंगलवार को टिकट वितरण में धांधली का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय पहुंच गया और जमकर नारेबाजी की.
 
दरअसल, ये कार्यकर्ता भोपाल मध्य से कांग्रेस उम्मीदवार आरिफ मसूद का विरोध कर रहे हैं. भोपाल मध्य से मसूद के अलावा कई अन्य लोग भी दावेदा ….

Read More

कांग्रेस में टिकटों को लेकर कोई मारामारी नहीं है : सचिन पायलट

 कांग्रेस में टिकटों को लेकर कोई मारामारी नहीं है : सचिन पायलट

राजनीतिक खबर आई थी कि कांग्रेस में महासचिव अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच टिकटों के बंटवारे को लेकर मतभेद बढ़ गया है. इसकी वजह से पिछले 2 दिनों से स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग स्थगित की जा रही है, और अब दिवाली के बाद टिकटों की घोषणा हो पाएगी.
राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने पार्टी में टिकट बंटवारे पर विवाद की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस में टिकटों को लेकर कोई मारामारी नहीं है. इस तरह की सभी खबरें गलत हैं.
 
यह खबर आई थी कि कांग्रेस में महासचिव अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष स ….

Read More

विजयवर्गीय और सुमित्रा महाजन अपने बेटे टिकट दिलाने के कारण क्या बीजेपी की लिस्ट जारी नहीं की ?

 विजयवर्गीय और सुमित्रा महाजन अपने बेटे टिकट दिलाने के कारण क्या बीजेपी की लिस्ट जारी नहीं की ?

ऐसी चर्चा है कि इंदौर में सुमित्रा महाजन अपने बेटे मंदार और विजयवर्गीय अपने बेटे आकाश को टिकट दिलाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. इस कारण इंदौर में सीट का गणित गड़बड़ाया हुआ है. इंदौर की क्षेत्र क्रमांक एक से पांच, महू, राऊ, देपालपुर और सांवेर की सीट शामिल है.
मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने 17 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, लेकिन इसमें भी इंदौर और भोपाल की गोविंदपुरा की सीट को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ.
 
पार्टी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटों को लेकर इंद ….

Read More

शिवराज सिंह चौहान ने धनतेरस के शुभ मुहूर्त पर नामांकन दाखिल किया

 शिवराज सिंह चौहान ने धनतेरस के शुभ मुहूर्त पर नामांकन दाखिल किया

मध्य प्रदेश के तीन बार से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. शिवराज धनतेरस के शुभ मुहूर्त पर नर्मदा देवी के दर्शन और पूजा अर्चना के बाद नामांकन पत्र भरेंगे.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धनतेरस के शुभ मुहूर्त पर नामांकन दाखिल किया. सोमवार को शिवराज अपने परिवार के साथ बुधनी विधानसभा सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे. नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने नर्मदा देवी के दर्शन किए.
शिवराज ने यहां कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकाल में सड़कों के गड्ढे भी नहीं भरवा पाई, मैं आज अपने अभियान की शुरुआत यहां ….

Read More

MP चुनावः BJP की फेक लिस्ट वायरल, पार्टी ने कहा इंतजार करें

MP चुनावः BJP की फेक लिस्ट वायरल, पार्टी ने कहा इंतजार करें

फर्जी लिस्ट में भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ ही उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय का भी नाम था, इंदौर की मेयर मालिनी गौड़ को भी उम्मीदवार बताया गया था.
मध्य प्रदेश भाजपा की तीसरी लिस्ट सोमवार को सोशल मीडया पर तेजी से वायरल हो गई, बताया गया कि भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उनके बेटे आकाश कैलाश विजयवर्गीय का नाम इसमें शामिल है. इसके साथ ही इंदौर की मेयर मालिनी गौड़ का भी नाम था. हालांकि यह लिस्ट फेक थी.
 
बाद में न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से बताया गया कि भाजपा की तरफ से अभी तीसरी लिस्ट जारी नहीं की गई है. न्यूज एजेंसी ने इस संबंध ….

Read More

कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी

कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. झाबुआ से सांसद कांतिलाल भूरिया के भाई विक्रांत भूरिया को टिकट मिला है.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. शुक्रवार को टिकट बंटवारे को लेकर हुई चर्चा के बाद कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 155 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.
 
कांग्रेस की इस लिस्ट में 22 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जय वर्धन सिंह को गुना जिले के अंतर ….

Read More

कमलनाथ का विडियो वाइरल, बीजेपी ने जताई आपत्ति

कमलनाथ का  विडियो वाइरल, बीजेपी ने जताई आपत्ति

इस वायरल वीडियो में एक जगह कमलनाथ कथित रूप से ये बोलते हुए दिख रहे हैं कि उन्हें जीतने वाले कैंडिडेट चाहिए, अगर उसपर केस हो तो भी कोई बात नहीं है.बीजेपी ने इस वीडियो पर आपत्ति जताई है.
मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले एक वायरल वीडियो को लेकर सियासत गरमा गई है. दरअसल, मध्य प्रदेश बीजेपी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से सांसद कमलनाथ का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसे लेकर सीएम शिवराज और बीजेपी के तमाम नेताओं ने कमलनाथ और कांग्रेस पर हल्ला बोला है.
 
शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जि ….

Read More

एमपी जिनकी ओर निगाह लगाए हुए हैं वे कमलनाथ हैं : सीएम के साले संजय सिंह

एमपी  जिनकी ओर निगाह लगाए हुए हैं वे कमलनाथ हैं : सीएम के साले संजय सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह के भाई संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एमपी के लोग अभी जिनकी ओर निगाह लगाए हुए हैं वे कमलनाथ हैं, और छिंदवाड़ा इलाके में उनके द्वारा किये गये विकास कार्यों को सभी जानते हैं. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपने परिवार में ही झटका लगा है. शनिवार को सीएम के साले संजय सिंह एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस में शामिल होते ही उन्होंने एमपी के सीएम पद के लिए कमलनाथ की जोरदार पैरवी की. संजय सिंह ने कहा कि अभी मध्य प्रदेश को शिवराज की नहीं नाथ की जरूरत है. संज ….

Read More

कई नेताओं के टिकट कटने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को किया प्रदर्शन

कई नेताओं के टिकट कटने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को किया प्रदर्शन

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने टिकटों का ऐलान कर दिया है. इसमें कई नेताओं के टिकट कटे हैं . इससे नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प्रदर्शन किया.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने टिकटों का ऐलान कर दिया है. टिकट ऐलान करने के 24 घंटे भीतर ही बीजेपी को विरोध का सामना करना पड़ा है. दरअसल बीजेपी ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिये 177 उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसमें कई नेताओं के टिकट कटे हैं. इससे नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया.
 
सरदारपुर से बीजेपी ने संजय बघेल ….

Read More

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार पहली लिस्ट जारी कर दी

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार पहली लिस्ट जारी कर दी

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश से 177, तेलंगाना से 28, मिज़ोरम से 24 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.
भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए 177 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. इसके अलावा बीजेपी ने तेलंगाना के लिए 28 और मिजोरम के लिए 24 उम्मीदवारों की घोषणा की.
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी परंपरागत सीट बुधनी से ही चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने राज्य सरकार में मंत्री माया सिंह का टिकट काट दिया है. इस बार ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार ….

Read More

दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के विवाद सुलझा

दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के विवाद सुलझा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच हुए विवाद को सुलझा लेने का दावा किया है. दोनों नेताओं के बीच बुधवार को अपने-अपने करीबियों को टिकट दिलाने को लेकर विवाद हो गया था.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए उम्मीदवारों का चयन बड़ी सिरदर्दी बनती जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में ही उलझ गए थे. हालांकि, दो दिन के बाद पार्टी के सीनियर नेताओं के हस्ताक्षेप से दोनों नेताओं के बीच विवाद को सुलझा लेने का दावा किया जा रहा है.
 
दिग् ….

Read More

पंडोखर सरकार नाम के बाबा ने अपनी पार्टी बनाकर राजनीति में हलचल कर दी

पंडोखर सरकार नाम के बाबा ने  अपनी पार्टी बनाकर राजनीति में हलचल कर दी

मध्य प्रदेश में चुनावी राजनीति जोरों पर है और 28 नवंबर को राज्य की सभी 230 सीटों पर मतदान होना है. चुनाव से ठीक पहले पंडोखर सरकार नाम के बाबा ने  अपनी पार्टी बनाकर हलचल पैदा कर दी है.
मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में इस बार संत समाज का खासा दखल नजर आ रहा है. कम्प्यूटर बाबा के बाद अब एक और संत नेता बनने की राह पर चल पड़े हैं.
 
पंडोखर सरकार के नाम से मशहूर गुरुशरण महाराज ने मंगलवार को भोपाल में एक नई राजनीतिक पार्टी 'सांझी विरासत पार्टी' का ऐलान किया. इस दौरान गुरुशरण महाराज (पंडोखर सरकार) ने बताया कि ये पार् ….

Read More

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने मप्र विधानसभा चुनाव के लिए ताल ठोक दी

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने मप्र विधानसभा चुनाव के लिए ताल ठोक दी

पंडोखर सरकार के बाद अब कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ताल ठोक दी है.
देवकीनंदन ठाकुर ने बुधवार को भोपाल में 'सर्व समाज कल्याण पार्टी' नाम के राजनीतिक दल का साथ देने का ऐलान किया. बताया जा रहा है कि ये एक पुरानी पार्टी है लेकिन देवकीनंदन ठाकुर के हाथों इसका नाम अब सार्वजनिक किया गया. देवकीनंदन ठाकुर के मुताबिक पार्टी मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर या तो खुद के दम पर चुनाव लड़ेगी या समान सोच वाले दलों के साथ मिलकर मैदान में उतरेगी.
 
हालांकि, देवकीनंदन ठाकुर ने फिलहाल किसी भी दल के साथ बातची ….

Read More

नए चेहरों को मिलेगा मौका : कैलाश विजयबर्गीय

नए चेहरों को मिलेगा मौका : कैलाश विजयबर्गीय

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान होना है, जिससे पहले 9 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. प्रदेश स्तर पर पार्टी में टिकटों को लेकर मंथन हो चुका है और लिस्ट अब केंद्रीय नेतृत्व के पास पहुंच गई है, जहां से जल्द ही नामों की घोषणा होने की संभावना है
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट का काउंटडाउन शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि 1 नवंबर तक बीजेपी एमपी विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों की घोषणा कर सकती है. लेकिन इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने टिकट वितरण बड़ा बयान दिया है.
 
आजतक से बात करते हुए बीजेपी के राष्ट ….

Read More

बसपा मप्र विधानसभा चुनाव के लिए 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

बसपा मप्र विधानसभा चुनाव के लिए 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

बसपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने चारों विधायकों को दोबारा से टिकट दिया है. इसके अलावा दो पूर्व विधायक पर भी भरोसा जताया है.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. बसपा ने 50 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. बसपा ने मध्य प्रदेश में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं किया है और सभी सीटों पर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है.
 
बसपा के प्रदेश प्रभारी राम अचल राजभर ने पार्टी की पहली सूची जारी की. इसमें प्रदेश के सभी चारों वि ….

Read More

मप्र विधानसभा चुनाव की सियासी जंग, एक चाय एक राय अभियान की शुरूआत

मप्र विधानसभा चुनाव की सियासी जंग, एक चाय एक राय अभियान की शुरूआत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की सियासी जंग फतह करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नया प्लान बनाया है. प्रदेश में गांव-गाव में अपनी पकड़ बनाने के लिए समृद्ध मध्य प्रदेश के लिए एक चाय एक राय अभियान की शुरूआत की है. इसके लिए 50 रथ रवाना किए गए हैं.
मध्य प्रदेश की सत्ता पर बीजेपी लगातार चौथी बार विराजमान होने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. बीजेपी ने प्रदेश के गांव-गांव में 'एक चाय-एक राय' से 'समृद्ध मध्य प्रदेश अभियान' की शुरुआत की है. इसके लिए 50 रथ रवाना किए गए हैं.
 
इस अभियान के जरिए बीजेपी रथों को पूरे रा ….

Read More

बुधनी विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस को इस सीट पर जीत 1998 में मिली थी जीत

बुधनी विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस को इस सीट पर जीत 1998 में मिली थी जीत

मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है. राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान यहीं से जीतते आ रहे हैं. कांग्रेस को आखिरी बार इस सीट पर जीत 1998 में मिली थी.
मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट सिहोर जिले में आती है. यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह क्षेत्र है. बुधनी में करीब 40 फीसदी आदिवासी वोटर्स हैं. यह सीट 1957 में वजूद में आई. बुधनी में 15 चुनाव हुए हैं. इन 15 चुनाव में 6 बार बीजेपी को जीत मिली है तो 5 बार कांग्रेस को जीत मिली है. कांग्रेस को आखिरी बार इस सीट पर जीत 1998 में मिली थी. तब देव कुमार पटेल यहां के विधायक बने थे.

अमित शाह महा जनसंपर्क अभियान का आगाज करने के लिए इंदौर पहुंचे लोंगों ने काले झंडे दिखाकर किया विरोध

अमित शाह महा जनसंपर्क अभियान का आगाज करने के लिए  इंदौर पहुंचे लोंगों ने काले झंडे दिखाकर किया विरोध

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह महा जनसंपर्क अभियान का आगाज करने के लिए शनिवार को इंदौर पहुंचे. इस दौरान अमित शाह को विरोध का सामना करना पड़ा. शाह के खिलाफ कुछ लोगों ने नारे लगाए और उन्हें काले झंडे दिखाए जाने की भी योजना थी.
मध्य प्रदेश में लगातार चौथी बार सरकार बनाने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी कड़ी में बीजेपी ने शनिवार को महा जनसंपर्क अभियान का आगाज किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इंदौर से इस मुहिम की औपचारिक शुरूआत की. इस दौरान अमित शाह को विरोध का सामना भी करना पड़ा.
 
करणी सेना और सवर्ण समाज के कुछ लोग एससी-एसटी अधिन ….

Read More

मध्यप्रदेश की सारंगपुर सीट पर क्या कांग्रेस जीत पाएगी ?

मध्यप्रदेश की सारंगपुर सीट पर क्या कांग्रेस जीत पाएगी ?

मध्य प्रदेश की सारंगपुर विधानसभा सीट बीजेपी के मजबूत गढ़ में से एक है. इस सीट पर कांग्रेस को सिर्फ 3 चुनावों में जीत मिली है. बीजेपी के कुंवर कोठार यहां के विधायक हैं.
मध्य प्रदेश की सारंगपुर विधानसभा सीट राजगढ़ जिले में आती है. यहां कुल 1 लाख 82 हजार मतदाता हैं. यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. यह क्षेत्र बीजेपी के मजबूत गढ़ में से एक है. 1957 में अस्तित्व में आई इस सीट पर कांग्रेस को सिर्फ 3 चुनावों में जीत मिली है.
 
वर्तमान में इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है. बीजेपी के कुंवर कोठार यहां के विधायक हैं. उन्होंने 2013 के चुनाव में ….

Read More

सांसद की तरफ देखकर राहुल गांधी आंख मारी, क्या ये है उनकी पुरानी आदत!

सांसद की तरफ देखकर राहुल गांधी  आंख मारी, क्या ये है उनकी पुरानी आदत!

राहुल गांधी ने सोमवार को भोपाल में रोड शो किया. ये रोड शो करीब 13 किलोमीटर लंबा रहा. रोड शो के दौरान हजारों की कार्यकर्ताओं की भीड़ राहुल गांधी के साथ रही. 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को 'मिशन मध्यप्रदेश' की शुरुआत कर दी है. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस संकल्प यात्रा निकाल रही है, इसी यात्रा के दौरान राहुल ने भोपाल में रोड शो किया.
 
रोड शो के दौरान राहुल गांधी रास्ते में एक जगह रुके और चाय-समोसे का आनंद उठाया. इस दौरान राहुल गांधी के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहे. राहुल के पास इस ….

Read More

मंत्री नरोत्तम मिश्रा दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे

मंत्री नरोत्तम मिश्रा दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पेड न्यूज के मामले में चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन उससे पहले शिवराज सरकार के मंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, राज्य के जल संसाधन और जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पेड न्यूज के मामले में चुनाव आयोग ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.
 
यह है मामला
 
बता दें कि 18 मई को मध्य प्रदेश के जल संसाधन और जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनावी खर्च की सही जानका ….

Read More

क्या चंदेरी विधानसभा सीट पर फिर चलेगा ज्योतिरादित्य का जादू?

क्या चंदेरी विधानसभा सीट पर फिर चलेगा ज्योतिरादित्य का जादू?

 
2008 में चंदेरी विधानसभा सीट पर हुए पहले चुनाव में बीजेपी जीत हासिल करने में कामयाब रही थी, जबकि कांग्रेस ने पिछला चुनाव जीतकर बदला चुकता कर दिया. 
मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले की चंदेरी विधानसभा सीट 2008 में अस्तित्व में आई थी. फिलहाल यहां कांग्रेस का कब्जा है और गोपाल सिंह चौहान यहां से विधायक हैं.
 
2008 में चंदेरी विधानसभा सीट पर हुए पहले चुनाव में बीजेपी जीत हासिल करने में कामयाब रही थी, जबकि कांग्रेस ने पिछला चुनाव जीतकर बदला चुकता कर दिया.  
 
राजनीतिक जानकारो ….

Read More

कांग्रेस नेता रावण की औलाद बताया : रामेश्वर शर्मा

 कांग्रेस नेता रावण की औलाद बताया : रामेश्वर शर्मा

रामेश्वर शर्मा ने ये बयान तब दिया जब पत्रकारों ने उनसे कांग्रेस की 'राम वन गमन पथ यात्रा' के बारे में सवाल पूछा. रामेश्वर शर्मा भोपाल के हुजूर विधानसभा से विधायक हैं और प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष भी हैं
मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले नेताओं की बदजुबानी का सिलसिला लगातार जारी है. इस कड़ी में अब बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा का नाम भी जुड़ गया है. रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस नेताओं को रावण की औलाद बताया है.
 
रामेश्वर शर्मा भोपाल के हुजूर विधानसभा से विधायक हैं और प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष भी हैं. रामेश्वर शर्मा ने ये बयान तब दिया जब ….

Read More

ट्रक ड्राइवरों का कत्ल कर सामान लूटने वाले गिरोह का भांडाफोड़

ट्रक ड्राइवरों का कत्ल कर सामान लूटने वाले गिरोह का भांडाफोड़

भोपाल पुलिस ने हाल ही में हाईवे पर ट्रक ड्राइवरों का कत्ल कर ट्रक और उसमें रखा सामान लूटने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया था. गिरफ्त में आए हत्यारे हर रोज नए खुलासे कर रहे हैं. गिरोह ने 3 और हत्याओं की बात कबूली.
भोपाल पुलिस ने कुछ दिन पहले हाईवे के हत्यारे गिरोह का भांडाफोड़ किया था. पुलिस की गिरफ्त में आए ये हत्यारे हर रोज नए-नए खुलासे कर रहे हैं. गिरोह ने 3 और हत्याओं की बात कबूली है. इससे पहले मुख्य आरोपी आदेश खामरा ने बीते 10 सालों में अब तक कुल 30 हत्याएं की बात मानी थी.
 
भोपाल के डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरोह ने अब तीन ….

Read More

मध्यप्रदेश के एक मंत्री के बोल से किन्नर समाज नाराज

मध्यप्रदेश के एक मंत्री के बोल से किन्नर समाज नाराज

मध्यप्रदेश के एक मंत्री के बोल ने किन्नर समाज को बेहद नाराज कर दिया है. दरअसल, बीते 5 सितंबर को देवास में शिक्षक दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र, शिक्षक के अलावा मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद थीं.
 
इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री कुंवर विजय शाह भी शामिल हुए. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों से कहा था कि आज गुरु के सम्मान में ताली नहीं बजाओगे तो अगले जन्म में घर-घर जाकर ताली बजानी पड़ेगी. " मंत्री जी का यह बयान अब किन्नर समाज को रास नहीं आ र ….

Read More

महंगाई जरूर बुलेट ट्रेन की तरह बढ़ रही है : ज्योतिरादित्य सिंधिया

 महंगाई जरूर बुलेट ट्रेन की तरह बढ़ रही है : ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस नेता सिंधिया ने पीएम मोदी की मिमिक्री करते हुए कहा, नरेंद्र मोदी कहते थे, जब मैं शासन में आऊंगा, तो बुलेट ट्रेन लाऊंगा. मैं मुंबई और अहमदाबाद के बीच में बुलेट ट्रेन लाऊंगा.
कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जमकर मजाक उड़ाया. बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने इन दोनों नेताओं की मिमिक्री भी की. 
कांग्रेस नेता सिंधिया ने पीएम मोदी की मिमिक्री करते हुए कहा, 'नरेंद्र मोदी कहते थे, जब मैं शासन में आऊंगा, तो बुलेट ट्रेन लाऊंगा. मैं मुंबई ….

Read More

MP: क्या दतिया में वापसी कर पाएगी कांग्रेस?

MP: क्या दतिया में वापसी कर पाएगी कांग्रेस?

मध्य प्रदेश की दतिया विधानसभा सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है. नरोत्तम मिश्रा यहां के विधायक हैं और वे शिवराज सरकार में मंत्री हैं.
दतिया विधानसभा सीट मध्य प्रदेश के 230 विधानसभा सीटों में से एक है. दतिया जिले में सवेढ़ा, भांडेर और दतिया विधानसभा सीटें आती हैं. दतिया भिंड लोकसभा सीट का ही हिस्सा है.
 
इस सीट पर पिछले दो बार से बीजेपी का कब्जा है. नरोत्तम मिश्रा यहां के विधायक हैं. 1951 में पहले चुनाव में कांग्रेस के श्याम सुंदर दास ने जीत हासिल की थी. 2013 में पहली बार हुआ था कि दतिया जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था ….

Read More

MP चुनावः कोतमा में कांग्रेस के गढ़ को भेदने में BJP को मिलेगी कामयाबी?

MP चुनावः  कोतमा में कांग्रेस के गढ़ को भेदने में BJP को मिलेगी कामयाबी?

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी इस बार विधानसभा में चुनाव में चौथी बार सत्ता पर काबिज होने के मकसद से उतर रही तो वहीं कांग्रेस भगवा पार्टी के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर सवार होना चाहती है.
मध्य प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में 15वीं विधानसभा के लिए चुनाव होंगे. सत्ता पर काबिज होने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव में उतर चुकी हैं. दोनों ही दलों के चुनावी वार रूम में हरा-जीत के फार्मूले पर मंथन चल रहा है. इसी क्रम में शहडोल जिले में कोतमा विधानसभा सीट पर राज्य के दोनों पूरी ताकत से चुनाव में उतर चुकी हैं
 
कोतमा वि ….

Read More

दिग्विजय सिंह का सेल्फ गोल! बोले- राफेल, बोफोर्स से बड़ा 'घोटाला'

दिग्विजय सिंह का सेल्फ गोल! बोले- राफेल, बोफोर्स से बड़ा 'घोटाला'

लगातार राफेल डील के मुद्दे पर आक्रामक रूप अपना रही कांग्रेस के लिए दिग्विजय सिंह का ये बयान मुश्किलें लेकर आ सकता है.
राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर निशाना साधे हुए है. राहुल गांधी ने लगातार इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. लेकिन लगता है कि कांग्रेस के अपने ही एक दिग्गज नेता ने सेल्फ गोल कर लिया है.
 
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक बैठक के दौरान कहा कि राफेल घोटाला, बोफोर्स घोटाले से भी बड़ा है. बता दें कि द ….

Read More

कांग्रेस नेता ने शिवराज को कहा जनरल डायर, BJP ने भी किया तीखा पलटवार

कांग्रेस नेता ने शिवराज को कहा जनरल डायर, BJP ने भी किया तीखा पलटवार

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी बदजुबानी शुरू हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान को जनरल डायर कहा, तो बीजेपी भी तमतमा गई और उसी की भाषा में जवाब दे डाला.
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं की जुबान भी तीखी हो गई है. नेता कांग्रेस के हों या बीजेपी के....दोनों ही एक दूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं. ताज़ा मामला मुरैना का है, जहां कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जनरल डायर कह दिया. इससे तमतमाई बीजेपी ने भी कांग्रेस पर करारा पलटवार किया है. इस दौरान कांग्रेस ….

Read More

MP:पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कांग्रेस हुई हमलावर, BJP ने साधी चुप्पी

MP:पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कांग्रेस हुई हमलावर, BJP ने साधी चुप्पी

तेल की कीमतों में लगातार उछाल आ रहा है. भोपाल में सोमवार को डीजल 73.21 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका जो की अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है.
चुनावी साल में भी मध्य प्रदेश में लोगों को पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों से कोई राहत नहीं मिल रही है. राज्य की राजधानी भोपाल में डीजल की कीमत तो अब तक के सबसे उच्चतम स्तर तक पहुंच गई है. भोपाल में सोमवार को डीजल 73.21 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका जो की अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है.
 
डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने ट्रांसपोर्टरों के सामने परेशानी खड़ी कर दी है. लगातार महंगे हो रहे डीज़ल के चलते ….

Read More

मध्य प्रदेश के जांबाजों को सीएम शिवराज ने किया सम्मानित

मध्य प्रदेश के जांबाजों को सीएम शिवराज ने किया सम्मानित

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी के सुल्तानगढ़ झरने में फंसे 45 लोगों को अपनी जान पर खेलकर बचाने वाले लोगों को सम्मानित किया.
15-16 अगस्त की दरमियानी रात को अदम्य साहस का परिचय देते हुए जिन जांबाजों ने शिवपुरी के सुल्तानगढ़ झरने में फंसे 45 लोगों को बचाया था उन्हें शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में सम्मानित किया.
 
सीएम निवास पर आयोजित कार्यक्रम में इन जांबाजों को सम्मानित किया गया जिसमें उन 4 स्थानीय गांव वालों को 5-5 लाख रुपये की सम्मान राशि भी दी गयी. इन्होंने पानी में तेज बहाव की परवाह ना करते हु ….

Read More

कांग्रेस का शिवराज सरकार पर आरोप- आदिवासियों को बांटे कैंसर वाले जूते

कांग्रेस का शिवराज सरकार पर आरोप- आदिवासियों को बांटे कैंसर वाले जूते

क्या तेंदूपत्ता संग्राहको को शिवराज सरकार कैंसर फैलाने वाले जूते पहना रही है? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को एक रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकर पर हानिकारक केमिकल युक्त जूते बांटने का आरोप लगाया है.
मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदिवासी वोटबैंक को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशुल्क चरण पादुका योजना के तहत आदिवासियों को निशुल्क जूते-चप्पल बांटने की शुरुआत की. लेकिन मुख्यमंत्री के आदिवासी वोटों को साधने की कवायद तब उल्टी पड़ गयी जब कांग्रेस ….

Read More

चालान कटने पर शख्स की धमकी- CM मेरा साला, शिवराज बोले- मेरे करोड़ों जीजा

चालान कटने पर शख्स की धमकी- CM मेरा साला, शिवराज बोले- मेरे करोड़ों जीजा

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश में 'मामा' नाम से जाने जाते हैं. शिवराज कहते हैं कि मध्यप्रदेश की सभी महिलाएं उनकी बहनें हैं. और वह सभी बच्चों के मामा हैं.
 
ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन होने पर कई बार लोग चालान कटने से बचना चाहते हैं. ऐसे में सिफारिश लगाने की कोशिश करते हैं. लेकिन गुरुवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक व्यक्ति ने जब नियम तोड़ा और ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा. तो उसने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनके 'साले' (पत्नी का भाई) हैं. इसलिए वह उनका चालान नहीं काट सकते.
 
दरअसल ….

Read More

UP के बाद अब इन राज्यों की नदियों में प्रवाहित होंगी अटल की अस्थियां

UP के बाद अब इन राज्यों की नदियों में प्रवाहित होंगी अटल की अस्थियां

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, गोवा और गुजरात समेत देश के अन्य राज्यों की नदियों में प्रवाहित किया जा रहा है. इसमें मध्य प्रदेश की 10, गोवा की दो, गुजरात की छह समेत देश भर की कई नदियां शामिल हैं.
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को हरिद्वार के अलावा उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों की नदियों में प्रवाहित किया जा रहा है. मध्य प्रदेश की 10 प्रमुख नदियों, गोवा की दो, गुजरात की छह नदियों समेत देश की कई नदियों में वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित करने का फैसला लिया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की ….

Read More

MP: चुनाव के लिए दावेदारों से शपथ पत्र भरवा रही है कांग्रेस

MP: चुनाव के लिए दावेदारों से शपथ पत्र भरवा रही है कांग्रेस

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में टिकट के दावेदारों का पार्टी के प्रदेश दफ्तरों में आना शुरू हो गया है. कांग्रेस के प्रदेश दफ्तर में आ रहे दावेदार अजीब उलझन में पड़े हैं. उलझन इस बात की कि उनसे एक शपथ पत्र मांगा जा रहा है, जिसमें टिकट के दावेदारों को ये लिखना पड़ रहा है कि पार्टी आने वाले चुनाव में उनके इलाके से किसी को भी उम्मीदवार बनाएगी तो वो उसकी खिलाफत नहीं करेंगे.  
 
बैतूल से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रह चुके हेमंत वागद्रे इस बार भी टिकट की चाह रखते हैं और उन्होने भी शपथ पत्र भरा है. हेमंत के मुताबि ….

Read More

MP: ग्वालियर विधानसभा सीट पर बीजेपी-कांग्रेस में टक्कर, BSP बिगाड़ सकती है खेल

MP: ग्वालियर विधानसभा सीट पर बीजेपी-कांग्रेस में टक्कर, BSP बिगाड़ सकती है खेल

ग्वालियर विधानसभा सीट पर 2008 में जहां कांग्रेस का उम्मीदवार जीता था तो वहीं 2013 के चुनाव में बीजेपी के जयभान सिंह पवैया ने बाजी मारी थी. इससे पहले लगातार दो बार बीजेपी के नरेंद्र तोमर ने जीत हासिल की थी.
मध्य प्रदेश की ग्वालियर विधानसभा सीट पर किसी एक पार्टी का बोलबाला नहीं रहा है. यहां के वोटर्स 2003 के बाद किसी एक पार्टी के विधायक को लगातार दो बार नहीं चुने हैं.
 
1998 और 2003 में यहां बीजेपी के नरेंद्र तोमर लगातार 2 बार चुनाव जीते थे. उसके बाद यहां पर एक बार कांग्रेस का तो एक बार बीजेपी का विधायक रहा है.
 
Read More

MP: पिकनिक स्पॉट पर हुए हादसे में सभी लापता लोगों के शव बरामद

MP: पिकनिक स्पॉट पर हुए हादसे में सभी लापता लोगों के शव बरामद

शिवपुरी के पास सुल्तानगढ़ पिकनिक स्पॉट पर हुए हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. शनिवार सुबह तक सभी 9 शव मिलने के बाद अब नदी में सर्च ऑपरेशन खत्म कर दिया गया है.
मध्य प्रदेश के शिवपुरी के पास सुल्तानगढ़ पिकनिक स्पॉट पर 15 अगस्त को हुए हादसे में सभी लापता लोगों के शव बरामद हो गए हैं. इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 तक पहुंच गई है.
 
शुक्रवार को सुल्तानगढ़ पिकनिक स्पॉट पर बने झरने के पास पानी में से 8 शव बरामद हुए थे. वहीं शनिवार सुबह एक और लाश तैरती मिली. सभी शव पानी में बहुत देर तक होने की वजह से काफी गल चुके थे.
….

Read More

भोपाल में 'बेघर' हुए दिग्विजय सिंह, खाली किया सरकारी बंगला

भोपाल में 'बेघर' हुए दिग्विजय सिंह, खाली किया सरकारी बंगला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि वो दिग्विजय सिंह से कहेंगे कि बंगले के लिए आवेदन दें. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और रविवार को आखिरकार दिग्विजय सिंह ने बंगला खाली कर दिया.
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल स्थित अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. भोपाल के श्यामला हिल्स से रविवार को 3 ट्रक में भरकर सामान शिफ्ट कर दिया गया.
 
बता दें कि इससे पहले हाइकोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले खाली कराने का आदेश दिया था जिसके बाद सरकार ने भी आदेश जारी कर पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी बंग ….

Read More

सागर विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में निर्मित हुई अवैध कब्रें

सागर विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में निर्मित हुई अवैध कब्रें

सागर विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में निर्मित हुई अवैध कब्रें 
 
डॉ हरि सिंह गौर विश्वविद्यालय सागर का पत्रकारिता विभाग सदैव सुर्ख़ियों में रहा हैं, किन्तु जो घटना इस बार घटी है वो काफी दिलचस्प हैं। विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के परिसर में अवैध 9 कब्रों का निमार्ण किया गया हैं।  यह निर्माण कार्य विभाग परिसर में शनिवार और रविवार अवकाश के दिनों में किया गया हैं। इस घटना की जानकारी प्राप्त होते ही पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष ललित मोहन घटना स्थल पर पहुंचे ….

Read More

मध्‍य प्रदेश : बीजेपी के चंदा अभियान का आगाज, 46 करोड़ जुटाने का लक्ष्‍य

मध्‍य प्रदेश : बीजेपी के चंदा अभियान का आगाज, 46 करोड़ जुटाने का लक्ष्‍य

अहम बात ये है कि इस अभियान में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मंत्रियों के साथ पर्ची काटेंगे और पार्टी के लिए फंड जुटाएंगे.
मध्य प्रदेश में भले ही अभी विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ हो, लेकिन हर राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में नजर आ रही हैं.  इसी के तहत सत्‍ताधारी पार्टी बीजेपी ने पार्टी के लिए फंड जुटाने के अभियान का आगाज कर दिया है. पार्टी के लिए फंड जुटाने की खातिर बीजेपी ने मंत्री, विधायकों से लेकर सांसदों तक को मैदान में उतारा है.
 
इस अभियान की शुरुआत रविवार से हुई. इस अभियान को सार्थक बनाने के लिए ब ….

Read More

सिंधिया ने पहनी नींबू-मिर्च की माला, BJP बोली- जादू-टोने के बाद झाड़-फूंक भी कराएंगे

सिंधिया ने पहनी नींबू-मिर्च की माला, BJP बोली- जादू-टोने के बाद झाड़-फूंक भी कराएंगे

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंदसौर रोड शो के दौरान किसी समर्थक ने उन्हें नींबू - मिर्च की माला दी. सभा के दौरान जैसे ही मामला सामने आया सभी समर्थक टोने टोटके की बात करने लगे.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के तारीखों का तो अभी एलान नहीं हुआ है लेकिन राज्‍य की दोनों प्रमुख राजनीति दल बीजेपी और कांग्रेस, चुनाव प्रचार में जुट गई हैं.  इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदसौर में रोड शो किया. इस रोड शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि ज्योतिरादित्य सिंधिया चर्चा में आ गए.
 
मीडिया रिपो ….

Read More

PAK से रिहा होकर लौटने वाले युवक ने CM को दी जान की धमकी, पुलिस ने धर दबोचा

PAK से रिहा होकर लौटने वाले युवक ने CM को दी जान की धमकी, पुलिस ने धर दबोचा

पाकिस्तान से रिहा होकर वापस भारत आए युवक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्विटर के जरिए जान से मारने की धमकी दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
कुछ ही महीने पहले पाकिस्तान से रिहा होकर वापस भारत आए युवक का मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्विटर पर जान से मारने की धमकी देना भारी पड़ गया है.
 
साइबर सेल ने धमकी दिए जाने 24 घंटे के अंदर ही उसकी पहचान कर धमकी देने वाले युवक और उसके सगे भाई को हिरासत में ले लिया. साइबर सेल (एसपी) सुदीप गोयनका के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के नाम जितेंद्र अर्जुनवार और भरत अर्जुनवार है.< ….

Read More

मध्य प्रदेश: कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे से नाराज हुए कमलनाथ, जांच के आदेश

मध्य प्रदेश: कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे से नाराज हुए कमलनाथ, जांच के आदेश

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया के कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं के आप में भिड़ने पर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने नाराजगी सहमति जाहिर की है। साथ ही जांच  समिति का गठन कर नारेबाजी करने वाले कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस में सीनियर नेताओं के सामने बार-बार कार्यकर्ताओं द्वारा बयान में और दुर्व्यवहार से मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ बेहद नाराज हैं। हाल ही में विवाह में कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया के कार्यक्रम के दौरान कार्यकारी कार्यकर्ताओं की नारेबाजी की घटना को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलन ….

Read More

मुजफ्फरपुर कांड के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

मुजफ्फरपुर कांड के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी करने के लिए कहा जाता है कि शेल्टर होम में रहने वाली लड़कियां जब भी जरूरत महसूस हो रही है तुरंत महिला डॉक्टर द्वारा मेडिकल जांच होनी चाहिए।

बिहार के मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में रहने वाले बच्चियों के साथ रेप कांड के बाद मध्य प्र ….

Read More

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गठबंधन के साथ, राजस्थान में अकेले लड़ेगी कांग्रेस!

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गठबंधन के साथ, राजस्थान में अकेले लड़ेगी कांग्रेस!

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस एक संयुक्त विपक्षी मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन राजस्थान में वह अकेले चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस एमपी और छत्तीसगढ़ में पिछले 15 साल से सत्ता से बाहर है, ऐसे में वह एक-एक सीट के बारे में बहुत सतर्कता के साथ विचार कर रही है.
 
इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी और जमीनी स्तर पर काम कर रहे कुछ छोटे दलों के साथ महागठबंधन बनाने की कोशिश कर रही है.
 
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ बीएसपी नेताओं के ….

Read More

मंदसौर रेप पर बॉलीवुड की चुप्पी पर मालिनी का सवाल, कहां गए कठुआ पर चीखने वाले?

मंदसौर रेप पर बॉलीवुड की चुप्पी पर मालिनी का सवाल, कहां गए कठुआ पर चीखने वाले?

मध्य प्रदेश के मंदसौर में मासूम बच्ची से दरिंदगी की घटना पर चुप्पी साधने वाले बॉलीवुड कलाकारों पर लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने करारा तंज कसा है. उन्होंने सवाल किया कि आखिर बच्चियों के साथ अत्याचार के मामले में धार्मिक भेदभाव क्यों किया जा रहा है? कठुआ कांड को लेकर तख्ती लटकाने और विदेशी मीडिया में लेख लिखने वाले लोग आखिर मंदसौर की घटना पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं.
 
बॉलीवुड पर निशाना साधते हुए मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया, 'कठुआ पर शर्म आई और मंदसौर पर जुबां पर ताले! आक्रोश में भेदभाव! बॉलीवुड में अब न कोई तख्ती लटका रहा, न ही कोई विदेशी अखबारों और ….

Read More

मंदसौर रेप केस: फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, CM शिवराज ने किया ऐलान

मंदसौर रेप केस: फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, CM शिवराज ने किया ऐलान

मध्‍यप्रदेश के मंदसौर में 7 साल की बच्‍ची से हैवानियत के केस के लिए फास्‍ट ट्रैक कोर्ट का गठन होगा. यह एलान मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है. उन्‍होंने कहा कि मासूम का इलाज चल रहा है. उन्‍होंने आगे कहा कि फास्‍ट ट्रैक के जरिए दोषी को जल्‍द से जल्‍द सजा दिलाई जाएगी.      
 
मंदसौर में स्कूल की छुट्‌टी के बाद 7 साल की बच्ची को किडनैप कर रेप किया गया. उसके साथ इस कदर दरिंदगी की गई कि जब डॉक्टर और पुलिस ने उसे देखा तो उनकी रूह कांप उठी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ….

Read More

MP में कोई नहीं होगा कांग्रेस का CM कैंडिडेट, चुनाव बाद ही चयन

MP में कोई नहीं होगा कांग्रेस का CM कैंडिडेट, चुनाव बाद ही चयन

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसी भी चेहरे को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में पार्टी की कमान दिग्गज नेता कमलनाथ को सौंपी है जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव समिति का प्रमुख बनाया गया है. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को अभी कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी है.
 
कांग्रेस कमेटी के मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नियुक्त किए गए कमलनाथ ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस को किसी एक चेहरे की नहीं बल्कि हर चेहरे की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मेरा मुख्य उद्देश्य बीजेपी से मुकाब ….

Read More

कमलनाथ बने मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष, सिंधिया को प्रचार की कमान

कमलनाथ बने मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष, सिंधिया को प्रचार की कमान

कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिग्गज नेता कमलनाथ को मध्यप्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. 29 अप्रैल की जनाक्रोश रैली से पहले कई राज्यों में इस प्रकार के बदलाव देखने के मिल सकते हैं.
 
पार्टी महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी एक चिट्ठी में बताया गया है कि कमलनाथ को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. गौरतलब है कि इसी साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. बता दें कि कमलनाथ के पास इस समय हरियाणा और पंजाब का ….

Read More

MP गजब है! सरकारी टाइल्स के जरिये घर-घर पहुंचेंगे मोदी-शिवराज

MP गजब है! सरकारी टाइल्स के जरिये घर-घर पहुंचेंगे मोदी-शिवराज

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बनने वाले मकानों के प्रवेश द्वार पर शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर वाली सेरेमिक टाइल्स आंगतुकों का स्वागत करेंगी.
 
प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा सभी स्थानीय निकायों को जारी आदेश में कहा गया है कि पीएमएवाई योजना के तहत बनने वाले मकानों में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की तस्वीर वाली दो टाइल्स (450 गुणा 600 मिलीमीटर) आवश्यक रूप से लगाई जाएं. इन दो टाइल में से एक किचन में प्लेटफार्म के ऊपर सामने की दीवार पर तथा दूसरी टाइल ….

Read More

पत्रकारिता विभाग में वरिष्ठ पत्रकार राजेश बादल का हुआ आगमन

 पत्रकारिता विभाग में वरिष्ठ पत्रकार राजेश बादल का हुआ आगमन

डॉ हरी सिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के संचार एवं पत्रकारिता विभाग में वरिष्ठ पत्रकार राजेश बादल जी का आगमन हुआ। इस अवसर पर विभाग अध्यक्ष डॉ. ललित मोहन ने भारतीय परंपरा अनुसार साल एवं पुष्पगुच्छ से उनका स्वागत किया। तदुपरांत डॉ राकेश शर्मा ने संचालन का भार संभालते हुए राजेश बादल की जीवन शैली से छात्रों को अवगत कराया। राजेश बदल जी ने अपने संवादो में छात्रों को शब्दकोश पर पकड़ बनाने तथा मुंशी प्रेमचंद से प्रेरणा लेकर लेखन कला को विकसित करने के सुझाव दिए। कार्यक्रम के अंत में डॉ अलीम अहमद खान ने राजेश बादल जी के सरल सुभाव की चर्चा करते हुए छात्रों उनके यूट्यूब पर मौजूद वीडियो तथा लेखों से पत् ….

Read More

28 वर्षीय आर्थिक परिषद राष्ट्रीय संगोष्ठी समारोह का समापन

28 वर्षीय आर्थिक परिषद राष्ट्रीय संगोष्ठी समारोह का समापन

डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग में "कृषि विकास दर अवसर और चुनौती" राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ 24 फरवरी शनिवार को सेमिनार हॉल में हुआ, आयोजन सचिव जी.एम.दुबे ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए समारोह का शुभारम्भ किया गया, किसानों के लिए कुछ पंक्तियां कहीं " ठोकरे खाता हूं पर शान से चलता हूं मैं खुले आसमान के नीचे सीना तान के चलता हूं मुश्किलें तो सार है जिंदगी की आने दो उठो या गिरोह आखिर में फिर उठूंगा जीतूंगा मैं यह ठान के चलता हूं ". कुलपति आर.पी.तिवारी ने कृषि से सम्बंधित तथ्यों को प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि ए.डी.एन.बाजपेयी ने कहा कि भारत एक ….

Read More

डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय संगोष्ठी

डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय संगोष्ठी

डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग में "कृषि विकास दर अवसर और चुनौती" राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ 24 फरवरी शनिवार को सेमिनार हॉल में हुआ, आयोजन सचिव जी.एम.दुबे ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए समारोह का शुभारम्भ किया गया। कुलपति आर.पी.तिवारी ने कृषि से सम्बंधित तथ्यों को प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि ए.डी.एन.बाजपेयी ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां बड़े-बड़े ऋषि मुनि दिए हैं, जो हमारा वास्तविक क्षेत्र है इसके बीच में संतुलन हमें स्थापित करना पड़ेगा इसके बाद उन्होंने कृषि विषय पर अपनी बात रखी। 
 
विशिष्ट अतिथि गनेश का ….

Read More

सागर शहर में सफाई व्यवस्था ठटप्प, स्वच्छ सागर से हट सकता हैं पर्दा

सागर शहर में सफाई व्यवस्था ठटप्प, स्वच्छ सागर से हट सकता हैं पर्दा

सागर शहर में अब आ गई आ गई कचरा गाड़ी आ गई की आवाज सुनाई नहीं देगी। जी हाँ सागर शहर की सफाई की जान कही जाने वाली कचरा गाड़ी के पहिये थम से गये हैं। सफाई कर्मी हड़ताल पर हैं और उन्होंने स्पस्ट कर दिया हैं  की आगामी दिनों में जब तक उनकी मांग पूरी नही होती तब तक उनका संगठन हड़ताल जारी रखेगा। 
Read More

अर्थशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय द्विदिवसीय संगोष्ठी का शुभारंभ 24 फरवरी को

अर्थशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय द्विदिवसीय संगोष्ठी का शुभारंभ 24 फरवरी को

डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय द्विदिवसीय संगोष्ठी का शुभारंभ 24 फरवरी को होने जा रहा है, अर्थशास्त्र विभाग की संगोष्ठी का विषय "भारत में कृषि विकास में अवसर और चुनौतियां " हैं। संगोष्ठी को सुचारु रूप से संचालित करने हेतु मीटिंग का आयोजन अर्थशास्त्र विभाग में हुआ, जिसमें आयोजन सचिव जी.एम.दुबे ने अपनी बात रखी और संगोष्ठी की रूपरेखा निर्धारित की। 
 
….

Read More

क्या 2018 में भी चल पाएगा शिवराज सिंह चौहान का जादू?

क्या 2018 में भी चल पाएगा शिवराज सिंह चौहान का जादू?

मध्य प्रदेश में कांग्रेस वापसी करेगी या मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जादू इस बार भी चलेगा और वह लोगों के दिलों पर फिर से राज करेंगे. बहरहाल इस सवाल का जवाब आगामी विधानसभा चुनावों के नतीजों से ही साफ हो पाएगा, जो इस साल के अंत तक होने हैं.
 
मगर इससे पहले, राज्य के कोलारस और मुंगावली में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के परिणाम मध्य प्रदेश में इस बात का अहसास जरूर करा देंगे कि आगामी चुनावों का रुख क्या होगा. कोलारस और मुंगावली विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं. इन दोनों सीटों पर 24 फरवरी को मतदान ह ….

Read More

जन्म दिवस मनाने का अनोखा अंदाज़

जन्म दिवस मनाने का अनोखा अंदाज़

विगत दिवस में पथरिया निवासी अमित मलैया के जन्म दिवस के अवसर पर अमित और उनके मित्रो ने सामाजिक हित को ध्यान में रखते रक्त दान किया साथ ही साथ वृद्ध आश्रम में फल वितरित कर एक मिशाल कायम की साथ ही अन्य लोगो को भी रक्त दान महा दान के लिए प्रेरित भी किया। इस सामाजिक कार्य की प्रशंसा सोशल मीडिया पर देखी जा सकती हैं। 
इस अवसर पर आनंद खटीक ,लोकेश सोनी ,स्वपनेश नेमा ,संचित गुप्ता एवं साहिल जैन ने रक्त कर जन्म दिवस को एक अनोखे अंदाज़ में मनाया। 
….

Read More

पथरिया ब्लॉक अतिथि शिक्षको की हड़ताल ने लिया जनसम्पर्क का रूप

पथरिया ब्लॉक अतिथि शिक्षको की हड़ताल ने लिया जनसम्पर्क का रूप

अतिथि शिक्षक अपनी एक सूत्रीय माँग विभागीय परीक्षा से नियमितीकरण को लेकर 1 फरवरी से शाला बहिष्कार और सामूहिक हड़ताल पर है। पथरिया ब्लॉक अतिथि शिक्षकों ने मांग रखी है कि राज्य सरकार अतिथि शिक्षकों को विभागीय परीक्षा लेकर स्थायी शिक्षक का दर्जा दे, साथ ही साथ अथिति शिक्षको ने धमकी भरे स्वरों में कहा हैं की आगामी चुनाव से पहले  यदि उन्हें नियमित नहीं किया गया तो न वो इस सरकार को वोट देंगे और ना ही अपने परिवार और रिश्तेदारों को वोट देने देंगे। 
  ….

Read More

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काले कमल के फूल दिखाकर किया विरोध प्रदर्शन

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काले कमल के फूल दिखाकर किया विरोध प्रदर्शन

प्रदेश सरकार से नाराज संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सामने लगातार जारी है। संविदा कर्मचारियों की मांग है की उन्हें स्थायी पद नियुक्ति प्रदान की जाये साथ ही हटाए गए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी पुनः नौकरी मैं शामिल किया जाये। हड़ताल के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हमारी भूल कमल का फूल जैसे नारों से वर्तमान सरकार के प्रति अपने स्वर जाहिर किये। वही पकोड़े जैसे ज्वलंत मुद्दे को उड़कर केंद्र सरकार को भी हाथो हाथ लिया।  
 
हड़ताल मैं 3 साल से लेकर 10 साल से अधिक स्वास्थ्य विभाग में सेवा ….

Read More

सागर कलेक्टर ने किया देवरी जनपद पंचायत के गावों में जन समस्याओ का निराकरण

सागर कलेक्टर ने किया देवरी जनपद पंचायत के गावों में जन समस्याओ का निराकरण

सागर कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने देवरी जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव महाराजपुर,समनापुर जादो, चनेन जमतरा आदि में हो रहे विकास कार्यो का निरिक्षण किया। साथ ही आम जनमानस की समस्याओं को सुना तथा तात्कालिक निर्णय से जन समस्याओ का यथा संभव निराकरण भी किया. इस दौरान कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने स्कूल,आंगनबाड़ी और छात्रावासों का भी निरिक्षण किया और उनमें हो रहे निर्माण कार्यो का अवलोकन किया। 
 
कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने देवरी के बहुप्रसिद्ध चौसठ माता मंदिर में हिन्दू रीती रिवाज से पूजा की। इस अवसर पर देवरी जनपद अध्यक्ष आँचल अठ्या के द्वारा किये कार् ….

Read More

विधानसभा चुनाव की रूपरेखा को इंगित करती जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक

विधानसभा चुनाव की रूपरेखा को इंगित करती जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक

जिला कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक तीन बत्ती सरस्वती वाचनालय में आयोजित की गई, जिसमें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त संभागीय पर्यवेक्षक मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने की अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त समन्वयक कुलजीत सिंह बाछल प्रमुख रूप से मौजूद रहे बैठक में सागर जिले की विधानसभाओं के अंतर्गत ब्लॉक एवं सेक्टर के गठन के संबंध में प्रमुखता से जिले के कांग्रेस विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, सहित वरिष्ठ नेताओं से विस्तार से चर्चा की गई।   ….

Read More

अतिथि शिक्षकों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर निकाली रैली एवं दिया ज्ञापन

अतिथि शिक्षकों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर निकाली रैली एवं दिया ज्ञापन

पथरिया ब्लॉक के लगभग सैकड़ो अतिथि शिक्षकों ने एक जुट होकर अपने हक के लिये नगर के मुख्य मार्गों से होकर रैली निकाली तथा मुख्यमंत्री के नाम SDM, पथरिया विधायक, जनपद अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा अपनी एक सूत्रीय मांग विभागीय परीक्षा द्वारा नियमितीकरण करने हेतु ज्ञापन सौंपा। अतिथि शिक्षकों ने बताया कि वे विगत 10 वर्षों से साल में सिर्फ 8 माह के लिये न्यूनतम वेतन वर्ग-3 के लिए 2500रु , वर्ग-2 के लिए 3500रु और वर्ग-1 के लिए 4500रु पर काम कर रहे है। मुख्यमंत्री द्वारा कई बार आश्वासन और घोषणा भी की गई कि अतिथि शिक्षकों को लाभ दिया जाएगा। लेकिन आज तक स्वंय मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा प ….

Read More

पत्रकारिता विभाग में वि.वि.चांसलर प्रो.बलवंतराय जानी का हुआ आगमन

पत्रकारिता विभाग में वि.वि.चांसलर प्रो.बलवंतराय जानी का हुआ आगमन

डॉ हरी सिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के संचार एवं पत्रकारिता विभाग में शनिवार दोपहर विश्वविद्यालय के चांसलर प्रो. बलवंतराय जानी का आगमन हुआ.। इस अवसर पर विभाग अध्यक्ष डॉ. ललित मोहन ने भारतीय परंपरा अनुसार साल एवं पुष्पगुच्छ से उनका स्वागत किया। तदुपरांत चांसलर ने विभाग का निरिक्षण किया और भविष्य की योजनाओ के विषय में सुझाव दिए। पत्रकारिता विभाग द्वारा प्रत्येक वर्ष गौर जयंती पर प्रकाशित समय पत्र चांसलर को भेंट किया गया। जिसमें छात्रों द्वारा लिखे समाचारों की उन्होंने प्रसंशा की। विभाग अध्यक्ष डॉ ललित मोहन द्वारा रचित एवं निः शुल्क वितरित देश भक्ति गीत "विजय पथ' का 19वा संस्करण ….

Read More

विद्यालयों का बहिष्कार कर अतिथि शिक्षक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

विद्यालयों का बहिष्कार कर अतिथि शिक्षक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

पथरिया ब्लॉक के अतिथि शिक्षकों ने स्कूलों का बहिष्कार कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की शपथ ली। जिसके साथ ही मांग रखी कि राज्य सरकार अतिथि शिक्षकों को विभागीय परीक्षा लेकर स्थायी शिक्षक का दर्जा दे, साथ ही साथ अथिति शिक्षको ने धमकी भरे स्वरों मैं कहा की आगामी चुनाव में न वो इस सरकार को वोट देंगे और ना ही अपने घर परिवार और रिश्तेदारों को वोट देने देंगे। करन सिंह पटैल ने बताया की सभी अतिथि शिक्षक प्रतिदिन कम से कम 5 लोगों को सरकार के विरुद्ध वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे। अतिथि शिक्षकों के समूह ने बाइक रैली निकाल कर गाँव गाँव का भ्रमण किया साथ ही अन्य कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रदेशव ….

Read More

जनपद कप 2018 का भव्य शुभारंभ

जनपद कप 2018 का भव्य शुभारंभ

शासकीय महाविद्यालय पथरिया ग्राउंड में टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन जनपद पंचायत पथरिया एवं माईसेम सीमेंट के सौजन्य से किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में पथरिया और बटियागढ़ ब्लाक की 32 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं, जिसमें विजेता टीम को 15 हजार नगद एवं ट्रॉफी एवं उपविजेता टीम को 7000 नगद एवं ट्रॉफी से नवाजा जायेगा। जिसमें पहले दिन पहला मैच सद्गुआं और हिनौता के बीच खेला गया।  
इस कार्यक्रम मैं मुख्य अतिथि के रुप में अजय टंडन उपस्थित हुए साथ ही माईसेम सीमेंट कंपनी की ओर से अनिल सिंह, पूर्व न.प. अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल, न.प.पथर ….

Read More

’विजय पथ‘ के 19वें संस्करण का लोकार्पण

’विजय पथ‘ के 19वें संस्करण का लोकार्पण

डाॅ ललित मोहन द्वारा रचित देश भक्ति गीत संग्रह ’विजय पथ‘ के 19वें संस्करण का प्रकाशन एवं लोकार्पण दीपक मेमोरियल अकादमी के श्री बृज जायसवाल एवं रितु जयासवाल के सहयोग द्वारा किया गया। गणतंत्र दिवस समारोह में शाला के छात्र-छात्राओं को देश भक्ति गीत संग्रह ’विजय पथ‘ निःशुल्क वितरित की गई है। देश भक्ति की भावना से प्रेरित इन गीतों का संकलन भारतीय सेना के सम्मान में विगत18 वर्षो से किया जा रहा है। इसे राष्ट्रीय एकता का संदेश देने और निःशुल्क वितरण के कारण लिम्का बुक आॅफ रिकार्ड में सम्मिलित किया जा चुका है।
….

Read More

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो की अगवानी की कमान संभाली राज्यमंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो की अगवानी की कमान संभाली राज्यमंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने

आज नई दिल्ली में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास व अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो की पालम हवाई अड्डे ,नई दिल्ली पर अगवानी की। श्री जोको विडोडो गुरुवार से शुरू होने वाली भारत-आसियान वार्ता में शामिल होने भारत आये हैं। वह यहाँ 26 जनवरी को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड में विशिष्ट अतिथि के रूप में भी शामिल होंगे। ऐतिहासिक रूप से इस बार 26 जनवरी को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड में सभी दस आसियान देशों के प्रमुख विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। आसियान के सदस्य देशों में लाओस,कंबोडिया,ब्रुनेई, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांम ….

Read More